एयर अल्जियर के लापता विमान का मलबा माली में मिल गया है। विमान का मलबा बरकिना फासो सीमा के पास मिला है।एयर अल्जियर के इस विमान का उड़ान भरने के करीब 50 मिनट बाद ही संपर्क टूट गया था। यह एक एएच 5017 जेट विमान विमान था जो ओआगोदोगो से अल्जीयर्स जा रहा था। एयर अल्जियर के इस विमान में 50 फ्रांसीसी नागरिकों के अलावा अल्जीरिया, कनाडा, यूक्रेन और लक्जमबर्ग के नागरिक सवार थे। विमान पर 116 लोग सवार थे, जिनमें 110 यात्री और 6 चालक दल के सदस्य शामिल हैं।

अफ्रीकी देश बरकिना फासो में एयरलाइन के प्रतिनिधि ने ओआगोदोगो में संवाददाता सम्मेलन के दौरान यह जानकारी दी। पिछले एक सप्ताह में यह तीसरा बड़ा विमान हादसा है। 17 जुलाई को मलेशियाई एयरलाइंस के यात्री विमान को यूक्रेन के विद्रोहियों ने मिसाइल हमले में मार गिराया था। वहीं, 23 जुलाई को थाईलैंड का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें 51 लोगों की मौत हो गई।

एयर अल्जियर के सूत्रों के मुताबिक विमान उस समय अल्जीरिया की सीमा से ज्यादा दूर नहीं था, जब चालक दल को खराब दृश्यता के कारण तथा अल्जीयर्स-बमाको मार्ग पर किसी अन्य विमान से टक्कर के खतरे से बचने के लिए आसमान में ही घुमाने को कहा गया था। उन्होंने बताया, मार्ग बदलते ही संपर्क टूट गया।