कॉमनवेल्थ गेम्स 2014 के पहले ही दिन भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार आगाज किया। भारत ने पहले ही दिन दो स्वर्ण सहित सात मेडल जीत लिए।सुखन डे ने 56 किलो भारवर्ग के वेटलिफ्टिंग मुकाबले में जीत कर भारत को दूसरा गोल्ड दिलाया। इससे पहले 48 किलोग्राम महिला वेटलिफ्टिंग में भारत को एक गोल्ड और एक सिल्वर मेडल मिला था। इस कैटिगरी में खुमुकचम चानू ने गोल्ड और एम. चानू ने सिल्वर मेडल जीता।

इन मेडलों के साथ ही भारत के 7 मेडल हो गए हैं। इससे पहले सुशीला लिकमाबम और नवजोत चाना ने जूडो के मुकाबले में सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया था। हालांकि यह भारत के लिए निराशाजनक रहा क्योंकि दोनों ने जोरदार प्रदर्शन कर गोल्ड मेडल की उम्मीद जगाई थी।

गेम्स में गुरुवार को भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार शुरुआत की। जूडो, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, स्क्वॉश, हॉकी और वेटलिफ्टिंग में भारतीय खिलाड़ियों ने 2010 के दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स की तरह ही दमखम दिखाया।

भारतीय महिला हॉकी टीम ने कनाडा की टीम को अपने पहले मुकाबले में 4-2 से हरा दिया। मैच का पहला गोल भारत ने किया, हालांकि इसके तुरंत बाद ही कनाडा की टीम ने गोल कर 1-1 की बराबरी कर ली। भारत की ओर से दूसरा गोल रानी ने किया, जिन्होंने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदल डाला। पहले हाफ तक भारत ने 2-1 की बढ़त बरकरार रखी। पहले हाफ के बाद भारत ने फिर से एक गोल कर दिया और बढ़त को 3-1 कर लिया। हालांकि कनाडा ने वापसी करते हुए एक गोल कर दिया और स्कोर 3-2 हो गया। भारत की जसप्रीत कौर ने चौथा गोल कर टीम को 4-2 की बढ़त दिला दी।