Kisan Andolan: आज सुबह 8 बजे से भूख हड़ताल पर बैठेंगे किसान, दिल्‍ली के सभी  नाकों पर करेंगे अनशन
किसान आंदोलन आज अपने 19वें दिन में प्रवेश कर चुका है, ऐसे में कृषि सुधार वाले तीनों नए कानूनों को वापस लेने की जिद पर अड़े किसानों ने आज देशभर के जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करने का एलान किया है। साथ ही किसान अपनी मांगें पूरी कराने के लिए किसान एक दिन के भूख हड़ताल पर हैं। इसमें उन्हें दिल्ली के सीएम केजरीवाल का साथ भी मिला है, जो आज उपवास पर रहेंगे। इसके साथ ही आज भी दिल्ली-एनसीआर के कई रास्ते बंद रहेंगे। यहां पढ़ें दिनभर के सभी बड़े अपडेट…
लाइव अपडेट
कृषि कानून के खिलाफ किसान आंदोलन का 19वां दिन- भूख हड़ताल पर बैठे अन्नदाता

01:52 PM, 14-DEC-2020
गाजियाबाद में किसानों के समर्थन में जन अधिकार पार्टी ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। यही नहीं किसानों के समर्थन में सीपीआईएम के कार्यकर्ता भी कलेक्ट्रेट दफ्तर पहुंचे। समाजवादी पार्टी के नेता भी कलेक्ट्रेट दफ्तर के बाहर पहुंचकर धरना दे रहे हैं।
01:43 PM, 14-DEC-2020
भाकियू ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव
कृषि कानूनों के विरोध में सोमवार को भारतीय किसान यूनियन सहित अन्य राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट का घेराव किया। इस दौरान पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। अलग-अलग गुटों में पहुंचे किसानों को समझाने का प्रयास अधिकारी करते रहे। कार्यवाहक सिटी मजिस्ट्रेट विनय कुमार जब ज्ञापन लेने कलेक्ट्रेट के बाहर आए तब किसानों ने जिलाधिकारी को मौके पर बुलाए जाने की मांग की, लेकिन अधिकारियों के समझाने के बाद किसान ज्ञापन देकर मौके से रवाना हुए। इस दौरान समाजवादी पार्टी ने अपनी ताकत दिखाई और बड़ी संख्या में किसानों का समर्थन करने के लिए सपा कार्यकर्ता पहुंचे। जिलाध्यक्ष राशिद मलिक महानगर अध्यक्ष राहुल चौधरी सहित तमाम सपा कार्यकर्ता किसानों के समर्थन में कलेक्ट्रेट का घेराव करते दिखे।
01:25 PM, 14-DEC-2020
पूरी तरह से बिल वापस नहीं हो सकताः कैलाश चौधरी
कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने आज कहा है कि मैं किसानों से अपील करता हूं कि वह सरकार के साथ बैठें और कृषि कानून से जुड़ी समस्याओं का समाधान निकालें। अगर किसान इन कानूनों में कुछ जोड़ चाहते हैं तो यह संभव है लेकिन बिल पूरी तरह से वापस नहीं होगा। साथ बैठने से हल निकल सकता है।
haryana news Dushyant chautala take meeting PWD and BR department | अब  ट्वीटर पर लोकेशन और गड्ढों की फोटो अपलोड करेंगे तो पीडब्लूडी 1 हफ्ते में  करेगा दुरुस्त - Dainik Bhaskar

12:52 PM, 14-DEC-2020
गडकरी से मिलने पहुंचे चौटाला
हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के आवास पर पहुंच चुके हैं। दोनों के बीच बातचीत जारी है।
12:23 PM, 14-DEC-2020
कृषि मंत्री दोपहर एक बजे कुछ किसानों से मिलेंगे
दोपहर 1.00 बजे कृषि भवन में कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर कुछ किसानों से मुलाकात करेंगे।

Farmers protest live updates: Union Home Minister Amit Shah meets Narendra  Tomar as farmers threaten to intensify agitation | India News | Zee News
12:18 PM, 14-DEC-2020
अमित शाह के घर हो रही बैठक में गृह सचिव अजय कुमार भल्ला भी मौजूद
गृहमंत्री अमित शाह के घर किसान आंदोलन को लेकर एक अहम बैठक शुरू हो गई है। इसमें कृषि मंत्री तोमर, पियूष गोयल समेत गृह सचिव अजय कुमार भल्ला भी मौजूद हैं। कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गाबा भी बैठक में शामिल हैं।
12:11 PM, 14-DEC-2020
हम धरने पर बैठे थे और जब तक कानून वापस नहीं होते बैठे रहेंगेः भाकियू(भानु)
भारतीय किसान यूनियन (भानु) के प्रदेश अध्यक्ष योगेश प्रताप सिंह ने कहा कि कुछ लोग अफवाह उड़ा रहे हैं कि रक्षा मंत्री और कृषि मंत्री से वार्ता के बाद धरना खत्म कर दिया गया है, मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि धरना खत्म नहीं किया गया है। पब्लिक की परेशानी को देखते हुए थोड़ा रास्ता खोला गया है, जब तक सरकार किसानों की मांगे नहीं मानती, मैं चिल्ला बॉर्डर पर धरने पर बैठा हूं और बैठा रहूंगा। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जो अन्य किसान संगठन हम पर आरोप लगा रहे हैं, उनकी जांच करा ली जाए और भारतीय किसान यूनियन भानु की जांच करा ली जाए। दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष ने राकेश टिकैत का नाम लेकर कहा कि उनकी जांच करा ली जाए और ठाकुर भानु प्रताप सिंह की भी जांच करा ली जाए। सिंघु बॉर्डर पर संयुक्त मोर्चा के भानु गुट से अलग-थलग होने के बयान पर उन्होंने कहा कि अफवाह फैलाने के बाद उन्होंने ऐसा कहा होगा। हमारा धरना जारी है और जारी रहेगा जब तक सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं ले लेती। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर प्रदेश में हमारे कार्यकर्ताओं को नजरबंद किया जा रहा है, उनको घरों से उठाया जा रहा है। कार्यकर्ताओं को यहां आने से रोका जा रहा है। आगरा और जेवर टोल पर फोर्स लगा दी गई है। कार्यकर्ता यहां आ भी गया तो वहां के अधिकारियों को सस्पेंड किया जा रहा है, आंदोलन को खत्म कराने का यह तरीका गलत है।
11:59 AM, 14-DEC-2020
अमित शाह के घर बैठक के लिए पहुंचे कृषि मंत्री तोमर
किसानों आंदोलन बढ़ता देख सरकार ने कुछ देर बाद कृषि मामलों की जीओएम की बैठक बुलाई है। इस बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी शामिल होंगे। बैठक के लिए केंद्रीय कृषि तोमर अमित शाह के घर पहुंच चुके हैं।