50 से ज्यादा देशों में कोरोनावायरस कहर मचा रहा है
50 से ज्यादा देशों में कोरोनावायरस कहर मचा रहा है – फोटो : PTI

कोरोनावायरस से इटली में मरने वालों का आंकड़ा बुधवार को 100 के पार पहुंच गया और संक्रमण की चपेट में आने वाले व्यक्तियों की संख्या तीन हजार से ऊपर चली गई है। सरकार ने यह जानकारी दी।

पिछले चौबीस घंटों में 28 और लोगों की जान चली गई जिससे मृतकों की संख्या 107 हो गई है। चीन के बाहर कोरोनावायरस से मरने वालों की यह सर्वाधिक संख्या है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार इटली में अब तक संक्रमण के 3,089 मामले दर्ज किए गए हैं। कोरोनावायरस: इटली में स्कूल, विश्वविद्यालय 15 मार्च तक के लिए बंद
इटली में कोरोनावायरस के कारण मरने वालों की संख्या 107 तक पहुंचने के साथ ही इस संक्रमण को फैलने के रोकने के लिए सभी स्कूलों और विश्वविद्यालयों को 15 मार्च तक बंद कर दिया गया। सरकार ने इस आदेश की बुधवार को घोषणा की। यहां कोरोना वायरस के मामले 3,000 के पार पहुंच चुके हैं।

अमेरिका में 11 लोगों की मौत, आपात स्थिति की घोषणा

अमेरिका में कोरोनावायरस से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है। कांग्रेस में सांसद तेजी से फैल रहे इस संक्रामक रोग से लड़ने के लिए आठ अरब डॉलर से अधिक की निधि देने पर राजी हो गए हैं। कैलिफोर्निया के गवर्नर गैविन न्यूसम ने आपात स्थिति की घोषणा की है। राज्य में कोविड-19 बीमारी से एक व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि नजदीक के वाशिंगटन राज्य में स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि वहां 10वें व्यक्ति की मौत हो गई है।

इससे पहले लॉस एंजिलिस काउंटी के अधिकारियों ने वेस्ट कोस्ट शहर में छह नए मामले सामने आने की बात बताई जबकि न्यूयॉर्क राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है। इस बीच, सदन की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी ने कहा कि रिपब्लिकन और डेमोक्रेट्स कोरोनावायरस से लड़ने के लिए 8.3 अरब डॉलर की सहायता राशि देने पर सहमत हो गए हैं। प्रतिनिधि सभा ने इस संबंध में प्रस्ताव पारित कर दिया और सीनेट में इस पर गुरुवार को मतदान होना है।