Kamal Nath, Shivraj Chouhan trade barbs in MP Assembly over using and  hiring planes | India News,The Indian Express

मध्य प्रदेश में विधानसभा की रिक्त सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं. उपचुनाव को सूबे की सत्ता का सेमीफाइनल माना जा रहा है. ऐसे में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थकों की बगावत के कारण सत्ता से बेदखल होने वाले कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सीएम शिवराज पर करारा हमला बोला.

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि शिवराज कह रहे हैं कि किसानों का कर्ज दस दिन में माफ नहीं किया. शिवराज आप इतने नालायक तो नहीं हैं कि ये भी न हो कि 53 लाख किसानों का कर्जा माफ करने की कार्यवाही कैसे होगी. उन्होंने 26 लाख किसानों का कर्जा माफ करने का दावा करते हुए कहा कि हमने फसल ऋण माफ किए थे. ट्रैक्टर खरीदने के लिए या मकान बनवाने को लिए गए कर्ज माफ नहीं किए थे. इनकम टैक्स और जीएसटी देने वालों के कर्ज माफ नहीं किए थे.

पूर्व सीएम ने कहा कि हम कोरोना से लड़ने की तैयारी कर रहे थे और तब भाजपा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही थी. शिवराज हमेशा अपनी जेब में नारियल लेकर घूमते हैं, चुनाव के समय दोनों जेब में नारियल होता है.

शिवराज ने किया पलटवार

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के नालायक वाले बयान पर सीएम शिवराज ने पलटवार किया है. सीएम शिवराज ने रामचरित मानस की चौपाई ‘जाकी रही भावना जैसी, प्रभु मूरत देखी तिन तैसी’ का उल्लेख किया और कहा कि हमने कभी उनको नालायक नहीं कहा. वे पहले भी मुझे नालायक कह चुके हैं. सीएम शिवराज ने कहा कि कौन कैसा है, इसका जवाब जनता देगी. जनता सब जानती है.