MP: स्पेशल DG का पत्नी से मारपीट का वीडियो वायरल, बेटे ने DGP से की शिकायत  - Madhya Pradesh Special DG Purushottam Sharma wife beaten video viral  alleged affair - AajTak
मध्यप्रदेश के स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा का वायरल वीडियो सामने आया है। इसमें स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा अपनी पत्नी को पीटते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि शर्मा द्वारा पत्नी की बेरहमी से पिटाई की जा रही है। वहीं, मध्यप्रदेश सरकार ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए अफसर का तबादला कर दिया है।

डीजी पुरुषोत्तम शर्मा ने इस बात को कबूल किया है कि वह वीडियो में हैं और आगे की कानूनी कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार हैं। मध्यप्रदेश शासन के गृह विभाग ने उन्हें कार्यमुक्त कर उनका तबादला कर दिया है। वे गृह विभाग मंत्रालय में आमद देंगे।

MP DG Rank Officer Purushottam Sharma Wife Assault Viral Video
दरअसल, घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में मारपीट का ये पूरा घटनाक्रम रिकॉर्ड हो गया। जब इस घटना की जानकारी बेटे को मिली तो, उसने इसके दो वीडियो को सूबे के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, पुलिस महानिदेशक, मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अफसरों भेज दिया। बेटे ने सूबे के गृह मंत्री, पुलिस महानिदेशक, मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अफसरों से मांग की थी कि इस मामले में पिता के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। बताया गया है कि पहला वीडियो 7.13 मिनट का है। वहीं, दूसरा वीडियो 4.47 मिनट का है।

क्या है पूरा मामला?
बताया गया है कि डीजी पुरुषोत्तम शर्मा की पत्नी ने उन्हें उनकी महिला मित्र के साथ रंगे हाथ पकड़ लिया। इसके बाद घर लौटने पर दोनों के बीच विवाद हो गया। बात इतनी बढ़ गई कि शर्मा ने पत्नी को जमकर पीटा और धमकाया कि वो उनके निजी मामलों में हस्तक्षेप न करे। यह पूरा वाक्या घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। वीडियो में देखा जा सकता है कि अफसर बेरहमी से पत्नी को पकड़कर पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं दो अर्दली भी वीडियो में महिला को बचाते हुए दिखाई दे रहे हैं। वायरल वीडियो से एक बात को साफ हो गई है कि विवाद की वजह दूसरी महिला से संबंध होना है। इसी को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद चल रहा है। बता दें कि पुरुषोत्तम शर्मा का नाम हनी ट्रैप मामले में भी सामने आया था।

सरकार ने की कार्रवाई


वहीं, सूबे के गृह विभाव ने इस मामले का संज्ञान लिया है और पुरुषोत्तम शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर उनका तबादला कर दिया है। मध्यप्रदेश की अवर सचिव अन्नू भलावी द्वारा इस संबंध में एक आदेश जारी किया गया है।

पुरुषोत्तम शर्मा ने क्या कहा
स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा ने कहा कि मैंने कोई अपराध नहीं किया है। ये मेरे और मेरी पत्नी के बीच का पारिवारिक मामला है। अगर वह मुझसे इतनी नाराज हैं तो मेरे साथ क्यों रहती हैं। मेरे पैसे का इस्तेमाल क्यों करती हैं? मेरे पैसों पर विदेश यात्राएं क्यों करती हैं?

शर्मा ने कहा, यह मेरा पारिवारिक मामला है, इसे मैं खुद सुलझा लूंगा। मैं मेरी पत्नी से लगातार संपर्क में हूं। मैं पूरी कोशिश कर रहा हूं कि यह मामला सुलझा लिया जाए। यह सेल्फ डिफेंस के तहत झूमा-झटकी का मामला है। मैंने कोई मारपीट नहीं की है, सिर्फ धक्का-मुक्की और झूमा-झटकी हुई है।

स्पेशल डीजी ने वायरल वीडियो को लेकर कहा कि मेरी पत्नी और मेरा बेटा ही बता सकते हैं कि उन्होंने वीडियो क्यों वायरल किया। मेरी पत्नी ने पूरे घर में सीसीटीवी कैमरे लगा रखे हैं। मैं जहां जाता हूं, मेरा पीछा करती है।

उन्होंने कहा, मैं बहुत परेशान हूं, 2008 में भी उन्होंने मारपीट की शिकायत की थी। आज 12 साल बाद पता नहीं फिर उन्हें मुझसे क्या तकलीफ हो गई। अगर मुझसे वो इतनी दुखी थीं तो इतने साल मेरे साथ क्यों रहीं। यह मेरे लिए बहुत दुर्भाग्यपूर्ण हैं।