पति व बच्चे के साथ बाइक से घर जा रही महिला के गले से बाइक सवार बदमाश दिनदहाड़े चेन झपट कर ले उड़े। बदहवास महिला नीलगंगा थाने पहुंची और लूट हो जाने की खबर की। हमेशा की तरह इस बार भी पुलिस ने नाकेबंदी की लेकिन नतीजा सिफर ही रहा। इस साल यह लूट की चौथी वारदात है।
महाकाल थाने के पीछे रहने वाले अमरीक सिंह सोमवार शाम करीब चार बजे पत्नी परमजीत कौर और बच्चे को लेकर बाइक से घर आ रहे थे। नीलगंगा थानाक्षेत्र के साईधाम कॉलोनी स्थित तालाब के पास पहुंचे थे कि तभी पीछे से आए बाइक सवार दो बदमाशों ने परमजीत के गले पर झपट्टा मारा। अचानक हुए हमले से वह हड़बड़ा गई।

उन्होंने फौरन एक हाथ से गले में पहनी सोने की चेन मजबूती से पकड़ ली, जिससे चेन का एक चौथाई हिस्सा ही बदमाश ले जा पाए। जब तक अमरीक बाइक संभाल कर खड़ी करते बदमाश इंदौर रोड की ओर निकल भागे। झपट्टे से परमजीत के गर्दन पर खरोंच के निशान भी हो गए।

नाकेबंदी के बावजूद नहीं पकड़े गए बदमाश

लूट हो जाने से बदहवास अमरीक और परमजीत नीलगंगा थाने पहुंचे। वहां उन्होंने लूट की खबर दी। पुलिस कंट्रोल रूम ने तत्काल नाकेबंदी के लिए संदेश प्रसारित किया, लेकिन बदमाशों का सुराग नहीं मिल सका।

इस साल की चौथी वारदात

इस साल चेन स्नेचिंग की यह चौथी बड़ी वारदात है। इनके साथ हुई लूट-
3 जनवरी : सांदीपनि चौराहे पर मंछामन गणेश कॉलोनी निवासी रितु लश्करी।
20 जनवरी : वसंत विहार कॉलोनी निवासी सुशीला सिंह से व्यस्ततम क्षेत्र टॉवर चौक पर।

19 फरवरी : अलखनंदा नगर निवासी ममता पति कपिल से बिरला चौराहे के पास बदमाशों ने चेन लूटी थी।
आधा दर्जन वारदात पिछले साल : पिछले साल के सितंबर से दिसंबर तक आधा दर्जन के करीब चेन स्नेचिंग की घटनाएं हुई हैं जिनका अब तक खुलासा नहीं हो सका है।