B S Yeddyurappa

B S Yeddyurappa
कर्नाटक के भाजपा अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा का कहना है कि उनकी पार्टी जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन में बनी सरकार को अपदस्थ करने की कोशिश नहीं कर रही है। लेकिन इस बात की भविष्यवाणी कर सकती है कि वह विधानसभा के संयुक्त सत्र से पहले खुद ब खुद गिर जाएगी। ये सत्र फरवरी में होगा।

उन्होंने कहा, “भाजपा सरकार को हटाने की कोई कोशिश नहीं कर रही है। लेकिन हम निश्चित रूप से सन्यासी नहीं हैं जो चुपचाप बैठें और सरकार को गिरते हुए देखें। हममें भी महत्वकांक्षा है और हम राज्य में अगली सरकार बनाने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे।” येदियुरप्पा ने ये बात सोमवार को कही।

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के आरोपों को भी खारिज कर दिया। जिसमें उन्होंने कहा था कि भगवा पार्टी ने कांग्रेस विधायकों को 25-30 करोड़ रुपये देने का प्रस्ताव रखा था। कांग्रेस का कहना है कि उनके पास विधायकों की खरीद फरोख्त के सबूत हैं। येदियुरप्पा ने कहा कि वह पार्टी को गिराने के खेल में शामिल नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अगर अपने दावों को साबित करना चाहती है तो सबूत पेश करे।

जेडीएस-कांग्रेस समन्वय समिति के प्रमुख सिद्धारमैया का कहना है, “हमारे पास सबूत हैं कि उन्होंने (भाजपा) ने किन्हें धन का प्रस्ताव दिया। मैं उचित समय पर इसका खुलासा करुंगा। कांग्रेसी विधायक बीसी पाटिल से भी भाजपा ने संपर्क साधा था।”