कर्नाटक के कृषि मंत्री बीसी पाटिल
कर्नाटक के कृषि मंत्री बीसी पाटिल – फोटो : ANI
कर्नाटक के कृषि मंत्री बीसी पाटिल ने पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाले लोगों के खिलाफ गोली मारने का कानून लाने की मांग की है। पाटिल ने चित्रदुर्ग में कहा कि मेरे हिसाब से भारत में एक ऐसे कानून की आवश्यकता है जिसमें भारत को बुरा बोलने वाले और पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वालों को देखते ही गोली मारने का कानून हो। इसकी बहुत जरूरत है।

ANI

@ANI

BC Patil, Karnataka Agriculture Min: They’re enjoying food, water & air of India. Why should they be here if they raise ‘Pakistan zindabad’ slogan? In China, people are scared to talk against their country. I request PM Modi to bring in a tough law to deal with traitors. (23.02) https://twitter.com/ANI/status/1231782777047023616 

ANI

@ANI

BC Patil, Karnataka Agriculture Minister, in Chitradurga (Karnataka): In my opinion there is need for a law that has to be brought in India – Shoot at Sight law has to brought in India for those who speak ill of India or raise pro-Pakistan slogans. It is very much needed. (23.02)

View image on Twitter
133 people are talking about this

बीसी पाटिल ने आगे कहा कि वे भारत के भोजन, पानी और हवा का आनंद ले रहे हैं। अगर वे पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाते हैं तो उन्हें यहां क्यों होना चाहिए? चीन में लोग अपने देश के खिलाफ बात करने से डरते हैं। मैं पीएम मोदी से अनुरोध करता हूं कि वे गद्दारों से निपटने के लिए एक सख्त कानून लाएं।

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के मंच से अमूल्या नाम की लड़की ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए थे। हालांकि, लड़की के हाथ से तुरंत माइक छीन लिया गया था।

बाद में लड़की को गिरफ्तार कर लिया गया और उसपर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया। अदालत ने अमूल्या को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। ओवैसी ने महिला की इस हरकत की निंदा करते हुए कहा था कि वह इससे सहमत नहीं हैं और आश्वस्त करते हैं ‘हम भारत के लिए हैं’।

बंगलूरू में ‘संविधान बचाओ’ बैनर तले एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। आयोजकों ने जब अमूल्या को मंच पर संबोधन के लिए बुलाया तो उसने लोगों से अपील की वह उसके साथ ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाएं।