जैतसर। कस्बे से सटे गांव एक जीबी में गत शनिवार की शाम को एक घर में मृत अवस्था में मिले युवक की मौत के मामले में स्थानीय पुलिस ने मंगलवार को सनसनीखेज खुलासा किया।

थानाधिकारी रामचन्द्र सिंह चौधरी ने बताया कि गांव एक जीबी में लक्ष्मीदेवी उर्फ कैलाश बावरी पत्नी कृष्णलाल के घर गांव चार जीबी निवासी राजपाल सिंह उर्फ राजू (25) पुत्र जसवंत सिंह मजहबी सिख का शव मिला था। मृतक राजपाल सिंह उर्फ राजू करीब साल भर से लक्ष्मीदेवी उर्फ कैलाश बावरी के साथ लिव इन रिलेशनशिप के तहत रह रहा था। गत शनिवार को राजपाल सिंह उर्फ राजू एवं लक्ष्मीदेवी उर्फ कैलाश बावरी में विवाद हो गया।

आक्रोशित लक्ष्मीदेवी ने अपनी मां गुरनाम कौर (65) पत्नी दर्शन सिंह बावरी निवासी वार्ड 5, जैतसर और अपनी रिश्तेदार रजनी उर्फ रेखा (25) पत्नी हंसराज बावरी निवासी गांव एक जीबी, सुखविन्द्र कौर उर्फ सुखो पत्नी सेवा सिंह बावरी निवासी वार्ड 2, केसरीसिंहपुर एवं सुनीता उर्फ राजोदेवी (24) पत्नी लाल सिंह बावरी निवासी मांझीवास, श्रीकरणपुर को गांव एक जीबी स्थित अपने मकान पर बुला लिया। सभी महिलाओं ने शराब पीकर युवक के गले में पहने हुए साफे से गला घोंटकर हत्या कर दी।

अनुसंधान दल ने की जांच

मामले की संदिग्धता और गंभीरता को ध्यान में रखते हुए थानाधिकारी रामचन्द्र सिंह ने प्रशिक्षु पुलिस उपनिरीक्षक देवीलाल, हवलदार हरपाल सिंह थोरी, सिपाही पवन तंवर, धूप सिंह एवं लोकेश कुमार की एक टीम का गठन कर मामले की बारीकी से छानबीन करने के निर्देश दिए। जिसके बाद पुलिस अनुसंधान दल ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट एवं सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर आरोपी महिला से कड़ाई से पूछताछ की। इस दौरान लक्ष्मी देवी ने अपनी रिश्तेदार महिलाओं के साथ मिल कर हत्या करना कबूल कर लिया।

पुलिस पूछताछ में कबूला आरोप

थानाधिकारी रामचन्द्र सिंह ने बताया कि शनिवार को मृतक युवक के भाई धर्मपाल ने लक्ष्मीदेवी उर्फ कैलाश बावरी के खिलाफ हत्या करने के आरोप में मामला दर्ज करवाया था। पुलिस की ओर से मृतक राजपाल का सूरतगढ़ के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया था। पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मृतक के गले पर किसी कपड़े से गला दबाने के निशान पाए गए थेे। मेडिकल रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी लक्ष्मीदेवी उर्फ कैलाश बावरी से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने पूरी कहानी बताते हुए अपराध कबूल कर लिया। थानाधिकारी ने बताया कि पकड़ी गई महिलाओं को बुधवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।