बलौदाबाजार । ‘मुझे मेरी बीवी से बचाओ’ यह किसी फिल्मी गाने की लाइन नहीं बल्कि अपने ही पत्नी से प्रताड़ित होने का दावा करने वाले 30 वर्षीय गिरवर वर्मा की है। जिसने कलेक्टर के समक्ष जान बचाने की गुहार लगाई। मंगलवार को कलेक्टोरेट पहुंचे वार्ड नंबर 21 वैष्णव कॉलोनी के रहने वाले इस युवक ने अपनी पत्नी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वह अपने प्रेमी के साथ मिलकर मुझे रास्ते से हटाना चाहती है। इसके लिए वह मुझे एक बार जहर देने की भी कोशिश कर चुकी है।

सिटी कोतवाली में पत्नी के खिलाफ हत्या के प्रयास की रिपोर्ट दर्ज कराने के 15 दिन बीत जाने के बाद कोई कार्रवाई नहीं किए जाने पर कानूनी प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि न्याय की हकदार जितनी महिलाएं है उतना ही पुरूष भी है। अगर यही शिकायत थाने में मेरे खिलाफ मेरी पत्नी लिखवाती तो मेरा पूरा परिवार जेल में होता।

प्रार्थी पति साक्ष्य के रूप में अपनी पत्नी और उसके कथित प्रेमी के बीच की बातचीत की वह रिकार्डिंग भी रखा हुआ था जिसमें उसकी पत्नी व कथित प्रेमी उसे रास्ते से हटाने की बात कर रहे हैं। प्रार्थी का दावा है कि दोनों के बीच की यह बातचीत पत्नी के मोबाइल फोन के कॉल रिकॉर्ड से निकाली गई है। कलेक्टर को सौपें ज्ञापन में प्रार्थी ने समस्त आरोपों का उल्लेख करते हुए बताया कि उनका विवाह 2006 में हुआ था लेकिन मेरी पत्नी का विवाह पूर्व ही थाना खरोरा अंतगर्त एक गांव में पदस्थ शिक्षाकर्मी से प्रेम संबंध था।

पत्नी की संदिग्ध हरकतों पर जब मैने सवाल उठाया तो उसने इस संबंध की बात स्वीकार की थी। इसके बाद वह अपने प्रेमी के साथ मिलकर मुझ पर मेरी संपत्ति अपने नाम करने के लिए लगातार दबाव बनाती रही। अपने रास्ते से हटाने के लिए उसने मुझे एक बार भोजन में जहर भी दिया था, जिसमें मेरी जान जाते-जाते बची। उन्होंने कलेक्टर को सौंपे पत्र में बताया कि मानसिक रूप से प्रताड़ित होने के बाद मेरे समक्ष यहां से कहीं दूर चले जाने के सिवा और कोई रास्ता नहीं बचा है।
आपकी शरण में आकर जान बचाने की गुहार लगा रहा हूं। मुझे जान से मारने की साजिश रचने वालों पर तत्काल कार्रवाई की जाए। प्रार्थी ने यह भी बताया कि उसकी पत्नी उससे पिछले 20 दिनों से अलग रह रही है। विमल बैस, एडीशनल एसपी ने बताया कि 5 जनवरी को गिरवर वर्मा द्वारा अपनी पत्नी के खिलाफ जान से मारने के प्रयास तथा प्रताड़ना की शिकायत दर्ज कराई गई है। मामले की जांच की जा रही है। दोषी पक्ष पर कार्रवाई की जाएगी।