नई दिल्ली। डेंगू दिल्ली ही नहीं, बल्कि पूरे एनसीआर को अपनी चपेट में ले चुका है। इसे रोकने के लिए किए जा रहे तमाम सरकारी उपाय बेकार साबित हो रहे हैं। लोगों में भारी दहशत है। दिल्ली-एनसीआर में डेंगू से सात लोगों की और मौत हो गई है। इनमें तीन दिल्ली के रहने वाले थे। डेंगू के कहर से बच्चे अधिक प्रभावित हैं। मरने वालों में चार बच्चे भी शामिल हैं।

गाजियाबाद के एक बच्चे की डेंगू से मौत हो गई। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले के नोएडा व दादरी के नजदीक स्थित गांव में एक-एक व्यक्ति की डेंगू से मौत हो गई। दिल्ली के सीमापुरी इलाके के रहने वाले 17 वर्षीय ऋषभ की डेंगू से मौत हो गई। वह दसवीं कक्षा का छात्र था।

दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में गुरुवार को तीन लोगों की मौत हो गई। जिनमें से दो दिल्ली के रहने वाले थे। जबकि 11 वर्षीय लड़का मोहम्मद शेखावत उत्तर प्रदेश के बिजनौर का रहने वाला था। इसके अलावा दिल्ली के नांगलोई के नजदीक स्थित किराड़ी सुलेमान नगर की रहने वाली 12 वर्षीय किरण कुमारी की डेंगू से मौत हो गई है। वहीं रहिशा नामक एक महिला की भी मौत हो गई। वह द्वारका की रहने वाली थीं और 11 सितंबर से आरएमएल में भर्ती थीं। इस तरह से दिल्ली में डेंगू से मरने वालों की संख्या अब 32 हो गई है।