पूर्व कप्तान कपिल देव ने सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ पर निशाना साधा है। उन्होंने कहाकि गांगुली और द्रविड़ के कारण टीम इंडिया को 15 साल पहले भारतीय कोच नहीं मिला। दोनों ने भारतीय क्रिकेटर को टीम इंडिया का कोच बनाने से मना किया था।

कपिल ने देव ने गांगुली पर कटाक्ष करते हुए कि जब वो कप्तान थे तो उन्हें टीम इंडिया के लिए भारतीय कोच नहीं चाहिए था। अब वे भारतीय टीम के लिए भारतीय कोच की वकालत कर रहे हैं।कुछ साल पहले जो क्रिकेटर रिटायर हुए थे वो भी इस पद के लिए तैयार थे। लेकिन सौरव गांगुली और बाकी तब टीम इंडिया के लिए भारतीय कोच के पक्ष में नहीं थे। मुझे समझ नहीं आ रहा कि वो अब क्यों भारतीय कोच के पक्ष में हैं।

उन्होंने कहा भारतीय कोच 15 साल पहले भी तैयार थे और आज भी तैयार हैं। मुझे नहीं पता कि उन्होंने तब भारतीय कोच क्यों नहीं चुना और अब क्यों चुनना चाहते हैं। मुझे नहीं पता कि टीम इंडिया भारतीय कोच चाहती है या नहीं, मैं इस सेट अप में शामिल नहीं हूं तो मैं कोई टिप्पणी भी नहीं कर सकता।

गौरतलब है कि टीम इंडिया के कोच डंकन फ्लेचर का कार्यकाल मई में खत्म हो रहा है और बीसीसीआई को टीम के लिए नए कोच की तलाश है। 15 साल पहले जब ग्रेग चैपल को भारतीय टीम का कोच बनाया गया था उस समय मोहिंदर अमरनाथ का नाम भी कोच के लिए चला था। लेकिन बताया जाता रहा है कि अंग्रेजी न आने के कारण उन्हें इस दौड़ से बाहर कर दिया गया।