भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के ऊपर रवींद्र जडेजा पर भद्दी टिप्पणी करने का आरोप लगा है. आईसीसी ने एंडरसन पर आरोप तय करते हुए इस पूरे मामले में जुडिशियल कमिश्नर नियुक्त कर दिया है.अगर एंडरसन पर ये आरोप साबित होते हैं तो उन्हें दो या उससे ज्यादा टेस्ट मैचों के लिए प्रतिबंध झेलना पड़ सकता है. भारतीय टीम ने जब इस घटना की जानकारी इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को दी तो वो एंडरसन के पक्ष में जडेजा पर ही आरोप लगाने लगा. भारतीय टीम ने एंडरसन पर आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के तहत लेवल 3 का आरोप लगाया है. ईसीबी के मुताबिक जडेजा के साथ हुए छोटे विवाद को भारतीय टीम बढ़ा-चढ़ा कर बता रही है.

ईसीबी ने इस मामले की जानकारी आईसीसी को दी. जिसके बाद आईसीसी ने जुडिशियल कमिश्नर की नियुक्ति की. वहीं जेम्स एंडरसन ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है.

इस मामले में गवाह के तौर पर गौतम गंभीर और आर अश्विन को बुलाया गया है. भारतीय खिलाड़ियों के मुताबिक एंडरसन ने जडेजा के साथ हाथापाई भी की.

क्या है पूरा मामलाः
नॉटिंघम टेस्ट मैच के दूसरे दिन लंच के लिए जब दोनों टीमें मैदान से लौट रही थीं तभी रवींद्र जडेजा और जेम्स एंडरसन के बीच कहासुनी शुरू हो गई. इसी दौरान एंडरसन ने जडेजा पर भद्दी टिप्पणी की, इतना ही नहीं भारतीय खिलाड़ियों के मुताबिक एंडरसन ने जडेजा को धक्का भी दिया. इस घटना की शिकायत अंपायरों ने नहीं की बल्कि भारतीय टीम मैनेजर सुनील देव ने की.