मदर डेयरी ने खरीद लागत बढ़ने की वजह से दिल्ली-एनसीआर में दूध के दाम 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिए हैं. मूल्यवृद्धि सोमवार से लागू होगी.मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर में दूध की सबसे बड़ी आपूर्तिकर्ता है और वह प्रतिदिन करीब 30 लाख लीटर दूध की बिक्री करती है. दो दिन पहले अमूल ने भी दूध के दाम में इतनी ही बढ़ोतरी की थी.

कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा, ‘मदर डेयरी 12 मई, 2014 से दिल्ली-एनसीआर में सभी किस्म के दूध के दाम बढ़ा रही है.’ इस मूल्यवृद्धि के बाद सोमवार से फुल क्रीम दूध का दाम 48 रुपये प्रति लीटर हो जाएगा जो अभी 46 रुपये प्रति लीटर है. इसी तरह, टोन्ड दूध का दाम 36 रुपये प्रति लीटर से बढ़ाकर 38 रुपये प्रति लीटर कर दिया गया है.

कंपनी ने कहा कि डबल टोन्ड दूध का दाम 32 रुपये से बढ़ाकर 34 रुपये प्रति लीटर कर दिया गया है, जबकि टोकन दूध का दाम 34 रुपये से बढ़ाकर 36 रुपये प्रति लीटर कर दिया गया है.

गौरतलब है कि मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में दाम इस साल एक फरवरी को बढ़ाए थे.

कंपनी ने कहा, ‘मदर डेयरी पिछले कुछ महीनों से कच्चे दूध की बढ़ती कीमतों के चलते खुदरा मूल्य बढ़ाने को विवश है. कंपनी का हमेशा से ही उपभोक्ताओं के हितों व दुग्ध उत्पादकों के हितों के बीच संतुलन बनाए रखने का प्रयास रहा है.’