राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की टीम तेलंगाना पहुंच गई है
राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की टीम तेलंगाना पहुंच गई है – फोटो : ANI
हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक के साथ हैवानियत करने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार दिया। जहां कुछ लोगों ने पुलिस कार्रवाई की सराहना की वहीं कुछ ने इसपर सवाल खड़े किए हैं। इसी बीच राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की टीम हैदराबाद पहुंच गई है। टीम पहले एनकाउंटर स्थल पर जाएगी और इसके बाद महबूबनगर के सरकारी अस्पताल, जहां आरोपियों के शवों को रखा गया है।

ANI

@ANI

National Human Rights Commission(NHRC) team will first visit the encounter spot and then go to Mahbubnagar
Govt hospital where the bodies of the four accused are kept. https://twitter.com/ANI/status/1203189140566622209 

ANI

@ANI

National Human Rights Commission(NHRC) team arrives in Hyderabad. #TelanganaEncounter

View image on Twitter
View image on Twitter
103 people are talking about this

केंद्र ने मांगी रिपोर्ट

केंद्र सरकार ने हिरासत में हुई मुठभेड़ पर तेलंगाना सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। संसद के सत्र में जवाबदेही सुनिश्चित करने और मामले की संवेदनशीलता के चलते सरकार तथ्यों के साथ पूरी तैयारी रखने के लिए मामले पर पैनी निगाह बनाए हुए है।

पुलिस पर कैसे कर सकते हैं विश्वास

कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने तेलंगाना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को तेलंगाना मुठभेड़ को लेकर पत्र लिखा है। उनमें से एक संध्या रानी ने कहा, ‘महिला के साथ दुष्कर्म के बाद निर्मम हत्या कर दी गई। हम असली अपराधियों के लिए कड़ी से कड़ी सजा की मांग करते हैं। लेकिन यह तय करना जल्दबाजी होगी कि वे ही अपराधी थे। हम पुलिस पर कैसे विश्वास कर सकते हैं?’

आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मामला

पुलिसकर्मियों पर हमला करने के आरोप में चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिन्हें पिछले महीने एक महिला पशु चिकित्सक के साथ कथित बलात्कार और हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307, 176 और भारतीय शस्त्र अधिनियम के संबंधित अनुभागों के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह एफआईआर शुक्रवार को दर्ज की गई है।

पुलिसकर्मियों के पोस्टर को दूध से नहलाया 

कर्नाटक के कलबुर्गी में वीरशैव महा सभा युवा घटक और कलबुर्गी नागरिक वेदिके ने साइबराबाद पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार और दूसरे पुलिसकर्मियों के पोस्टर को दूध से नहलाया।