श्रीनगर। अमरनाथ यात्रा के लिए गए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने र‍िजिजू मामले में जानकारी होने से इनकार कर दिया है। दो दिन के‍ कश्‍मीर दौरे पर आए राजनाथ सिंह बाबा अमरनाथ के बर्फ से बने पवित्र शिवलिंग के दर्शन के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू पहुंचे।

यहां राजभवन में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हुर्रियत से कोई बातचीत नहीं की जाएगी। उन्‍होंने कहा कि , ‘सरकार पाकिस्तान से अच्छे रिश्ते चाहती है लेकिन हुर्रियत से कोई बातचीत नहीं होगी।’

इसके अलावा जब उनसे अफस्पा (AFSPA) हटाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि फिलहाल जम्मू-कश्मीर से अफस्पा नहीं हटाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जब तक प्रदेश में हालात सामान्य नहीं हो जाते तब तक अफस्पा नहीं हटाया जाएगा।

राजनाथ सिंह कश्मीर की इस यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्म्द सईद से भी मुलाकात करेंगे। वह सेना, अर्धसैनिक बलों,पुलिस और खुफिया विभाग के अधिकारियों के साथ राज्य में सुरक्षा की स्थिति और विशेषरूप से अमरनाथ यात्रा के लिए किये गये इंतजामों की समीक्षा करेंगे।

बता दें कि एक जुलाई से शुरू हुई अमरनाथ यात्रा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का जाएजा लेने गृहमंत्री राजनाथ सिंह कल बुधवार को जम्मू पहुंचे।

इस बीच मंत्री और उनके पीए के लिए यात्रियों को विमान से उतारने का विवाद गहराता जा रहा है। गौरतबल है कि केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री किरण रिजिजू पर एयर इंडिया की फ्लाइट लेट करने का आरोप लगा है। साथ ही विमानन कंपनी ने आरोप लगाया है कि उसने रिजिजू और उनके पीए को सीट देने के लिए एक बच्‍चे समेत तीन यात्रियों को विमान से उतार दिया गया।

हालांकि, रिजिजू ने इस आरोपों का खंडन करते हुए घटना की जांच करवने की बात कही है।