दिल्ली डेयरडेविल्स अपने घरेलू मैदान पर एक बार फिर जादू दिखाने में फेल हो गई और उसे चेन्नई सुपरकिंग्स के हाथों 8 विकेट की बड़ी हार झेलनी पड़ी. चेन्नई की जीत के हीरो रहे ड्वेन स्मिथ जिन्होंने 51 गेंदों पर आतिशी पारी खेलते हुए 79 रन ठोक डाले.स्मिथ ने अपनी पारी के दौरान 8 छक्के और 4 चौके जड़े. दिल्ली ने दिनेश कार्तिक (51) के अर्धशतक की मदद से पांच विकेट पर 178 रन बनाए थे जिसके जवाब में चेन्नई ने स्मिथ की तूफानी पारी की मदद से दो गेंद शेष रहते दो विकेट पर 181 रन बनाकर मैच जीत लिया. स्मिथ ने ब्रेंडन मैकुलम (32) के साथ पहले विकेट के लिए 82 और सुरेश रैना (नाबाद 47) के साथ दूसरे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी की. रैना ने 27 गेंद में छह चौके और एक छक्का जड़ा.

हार के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत करने वाली चेन्नई ने सात मैचों में छह जीत के साथ 12 पॉइंट कमा लिए हैं और पॉइंट टेबल में टॉप पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है. दिल्ली की सात मैचों में यह पांचवीं हार है. आईपीएल-7 में दिल्ली पर चेन्नई की यह लगातार दूसरी जीत है. चेन्नई ने अबु धाबी में भी दिल्ली को 93 रन से हराया था.

चेन्नई को एक बार फिर ब्रेंडन मैकुलम और ड्वेन स्मिथ ने तूफानी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पावर प्ले के छह ओवर में 49 रन जोड़े. स्मिथ ने इस बीच चौथे ओवर में जयदेव उनादकट पर लगातार तीन छक्के जड़े. मैकुलम ने भी मोहम्मद शमी के ओवर में दो चौके मारे.

दिल्ली के गेंदबाजों ने बीच के ओवरों में शिकंजा कसा जिस दौरान चेन्नई के बल्लेबाज स्ट्राइक रोटेट करने में विफल रहे. लक्ष्मी रतन शुक्ला ने अपने पहले दो ओवर में सिर्फ चार रन दिए. मैकुलम इस बीच भाग्यशाली रहे जब शुक्ला की गेंद पर प्वाइंट पर केदार जाधव ने उनका मुश्किल कैच छोड़ दिया.

आक्रामक सलामी बल्लेबाजों की मौजूदगी के बावजूद चेन्नई की टीम 10 ओवर में 69 रन ही बना सकी. स्मिथ ने इस बीच शाहबाज नदीम के लगातार ओवरों में छक्के जड़े. शुक्ला ने मैकुलम को मुरली विजय के हाथों कैच कराके खतरनाक दिख रही इस साझेदारी का अंत किया. उन्होंने 35 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके मारे.

सुरेश रैना ने शुक्ला पर दो चौकों के साथ शुरुआत की जबकि स्मिथ ने मोहम्मद शमी पर अपना छठा छक्का जड़कर 13वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया. उन्होंने अगले ओवर में शुक्ला की लगातार गेंदों पर चौके और छक्के के साथ 38 गेंद में अर्धशतक पूरा किया.

इस बीच हल्की बारिश भी हुई लेकिन अंपायरों ने खेल नहीं रोका. चेन्नई को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 52 रन की दरकार थी. रैना ने वेन पार्नेल की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़ा. स्मिथ ने इसके बाद शमी की लगातार तीन गेंद पर दो चौके और छक्का जड़कर रन और गेंद के बीच के अंतर को कम किया.

टीम को अंतिम दो ओवर में 16 रन की दरकार थी. पार्नेल ने स्मिथ को विजय के हाथों कैच कराया लेकिन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (पांच गेंद में नाबाद 12) ने उनादकट पर छक्का और चौका जड़कर अपनी टीम को जीत दिला दी.

इससे पहले कार्तिक ने 36 गेंद में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 51 रन बनाने के अलावा सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (35) के साथ तीसरे विकेट के लिए 71 रन भी जोड़े. केदार जाधव (18 गेंद में नाबाद 29) और जेपी डुमिनी (17 गेंद में नाबाद 28) ने अंतिम ओवरों में उम्दा बल्लेबाजी करते हुए छठे विकेट के लिए 5.4 ओवर में 58 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया.

अबु धाबी में इसी टीम के खिलाफ 84 रन पर ऑल आउट होने के बाद दिल्ली के बल्लेबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया. क्विंटन डि कॉक (24) ने टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई. डि कॉक हालांकि विजय के साथ गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हुए. डि कॉक ने 16 गेंद की अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के मारे.

मोहित ने एक गेंद बाद दिल्ली के कप्तान केविन पीटरसन (00) को भी बोल्ड करके मेजबान टीम को दूसरा झटका दिया. कार्तिक और विजय ने इसके बाद पारी को संभाला. कार्तिक 11 रन के निजी स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब रवींद्र जडेजा की गेंद को उन्होंने उठाकर खेला और गेंद हिल्फेनहास के हाथ से टकराने के बाद छह रन के लिए चली गई. कार्तिक ने अगली गेंद पर चौका भी जड़ा. कार्तिक ने इसके बाद मोहित और हिल्फेनहास पर छक्के जड़े और 13वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया.

कार्तिक ने हिल्फेनहास पर ही चौका जड़कर 35 गेंद में मौजूदा टूर्नामेंट का अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया लेकिन अगली ही गेंद पर स्क्वायर लेग पर मोहित ने शानदार कैच लपककर उनकी पारी का अंत किया. कार्तिक ने अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के मारे.

विजय ने स्विच हिट से अश्विन पर छक्का जड़ा लेकिन इसी ओवर में लक्ष्मी रतन शुक्ला (00) लांग ऑफ पर पांडे को कैच दे बैठे. विजय भी जडेजा की गेंद को हवा में लहराकर लांग ऑफ पर फैफ डु प्लेसिस को आसान कैच दे बैठे. उन्होंने 30 गेंद का सामना करते हुए दो चौके और एक छक्का जड़ा.

डुमिनी और जाधव ने अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. डुमिनी ने 18वें ओवर में मोहित पर लगातार चार चौके जड़े. जाधव ने पारी की अंतिम तीन गेंदों पर मोहित पर दो छक्के और एक चौका मारा. दिल्ली ने अंतिम तीन ओवर में 44 रन जोड़े. जडेजा के अलावा चेन्नई के सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए. बाएं हाथ के इस स्पिनर ने चार ओवर में 23 रन देकर एक विकेट चटकाया. मोहित ने 51 जबकि हिल्फेनहास ने 34 रन देकर एक विकेट हासिल किया.