दिल्ली सरकार के मंत्री संदीप कुमार के खिलाफ आपत्तिजनक वीडियो सीडी बरादमद होने के बाद उसे दिल्ली सरकार से हटा दिया गया है।

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने महिला बाल कल्याण मंत्री संदीप कुमार की आपत्तिजनक सीडी मिलने के बाद उन्हें कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया है। यह तीसरे मंत्री हैैं जिन्हें कैबिनेट से हटाया गया है।

आपत्तिजनक सीडी बुधवार की शाम एक अनाम शख्स ने समाचार चैनलों को भेजी थी। इस सीडी पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया लेने के लिए एक चैनल ने जब उनसे संपर्क किया तो रात साढ़े आठ बजे मुख्यमंत्री ने मंत्री संदीप कुमार को पद से बर्खास्त करने की जानकारी ट्वीट के जरिये दी।

 34 वर्षीय संदीप कुमार सुल्तानपुर माजरा से विधायक हैं। केजरीवाल ने अपने ट्वीट में कहा है कि उनकी पार्टी इस तरह की हरकत बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगी। इसलिए संदीप को तत्काल प्रभाव से कैबिनेट से हटा दिया गया है। इस कार्रवाई के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह सीडी रात आठ बजे मंत्री संदीप कुमार के खिलाफ मिली और आधे घंटे के अंदर उन्हें हटा दिया गया।

सिसोदिया ने कहा,” आप उसूलों की पार्टी है। चरित्र को लेकर पार्टी कोई आरोप बर्दाश्त नहीं करेगी। एक मंत्री के रिश्वत लेने की शिकायत पर हटा दिया गया। आज जैसे ही सूचना मिली तो संदीप को हटा दिया गया। यही आप और अन्य पाटियों में फर्क है। आप 67 एमएलए में चाहे अरविंद केजरीवाल हो या मनीष सिसोदिया या फिर कोई और, अगर आरोप लगेंगे तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

संदीप कुमार इंडिया अगेंस्ट करप्शन कैंपेन के समय केजरीवाल के संपर्क में आए थे। पेशे से वकील संदीप दिल्ली ने विधानसभा चुनाव में लगातार चार बार से विधायक रहे जय किशन को 2013 में भारी मतों के अंतर से हराया था। इसके बाद अगली बार चुनाव होने पर दोबारा जीत हासिल की।

इससे पहले केजरीवाल ने पिछले साल अक्टूबर महीने में तत्कालीन पर्यावरण मंत्री असिम अहमद खान को रिश्वत लेने के आरोप में मंत्री पद से हटा दिया था। वहीं, पिछले साल जून में तत्कालीन कानून मंत्री जितेंद्र तोमर को फर्जी डिग्री मामले में मंत्री पद से हटाया था। वहीं, गोपाल राय पर आरोप लगने के बाद उनका विभाग को बदल दिया गया था।