कप्तान ब्रैंडन मैकुलम और बीजे वाटलिंग की शानदार पारियों की बदौलत वेलिंगटन टेस्‍ट के तीसरे दिन न्‍यूजीलैंड ने 252 रन बना लिए हैं. भारत की ओर से दिए गए 247 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की आधी टीम महज 94 रन पर आउट हो चुकी थी. लेकिन मैकुलम और वाटलिंग की सधी बल्‍लेबाजी की बदौलत मेजबान टीम को पार लिया. मैकुलम ने २७१* जबकि वाटलिंग ने १२४ सेंचुरी लगाया. चौथे दिन का खेल होने तक मैकुलम २७१* जबकि वाटलिंग १२४ रन पर नाबाद थे. दूसरी पारी में मेजबान टीम को २५० से ऊपर की बढ़त मिल गई है. अब यह तय है कि न्‍यूजीलैंड की टीम को पारी की हार नहीं झेलनी पड़ेगी. और टीम इंडिया से जीत भी कम से कम एक दिन दूर हो गई है.

काफी संभल कर कप्तान मैकुलम के साथ न्यूजीलैंड की पारी को आगे बढ़ा रहे लाथम मोहम्मद शमी की एक गेंद पर चकमा खा बैठे और धोनी को कैच दे बैठे. उन्‍होंने 64 गेंद में 29 रन बनाए. जडेजा ने एंडरसन को महज दो के स्‍कारे पर ही अपनी गेंद पर कैच कर लिया.

इससे पहले वेलिंगटन टेस्‍ट का दूसरा दिन पूरी तरह मेहमान टीम के नाम रहा. पहले बल्ले से अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन और कप्तान धोनी ने कीवी गेंदबाजों की हालत खस्ता की. उसके बाद गेंद से जहीर खान ने न्यूजीलैंड के ओपनर पीटर फुल्टन को 1 रन के योग पर आउट कर मैच पर शिकंजा कसने में इंडिया की मदद की. भारत की पहली पारी 438 रन पर सिमटने के बाद दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने 1 विकेट के नुकसान पर 24 रन बनाए थे.