विशाखापट्टनम। दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया की पहली पारी के 455 रन के जवाब में इंग्लैंड ने तीसरे दिन 6 विकेट पर 191 रन बना लिए हैं। बेन स्टोक्स और राशिद क्रीज पर हैं। यह मैच डॉ. वाई. राजाशेखर रेड्डी एसीए-वीसीए क्रिकेट स्टेडियम का पहला टेस्ट मैच है। भारत ने पहला मुकाबला बड़ी मुश्किल से ड्रॉ कराया था।umesh

ऐसे गिरे विकेट, नहीं संभल पाई इंग्लिश पारी

भारत की पहली पारी के जवाब में इंग्लिश टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी। एलिस्टर कुक के रूप में इंग्लैंड का पहला विकेट गिरा। 4 रन के टीम स्कोर पर कुक (2) को मोहम्मद शमी ने बोल्ड किया। इसके बाद हमीद 13 रन बनाकर रन आउट हुए। इंग्लिश पारी संभल पाती इससे पहले ही अश्विन ने डकेट (5) को आउट कर तीसरा झटका दे दिया। मोईन अली 1 रन बनाकर आउट हुए। जो रूट ने 98 बॉल में 6 चौके की मदद से 53 रन की पारी खेली।

बैरिस्टो-स्टोक्स ने की 110 रन की पार्टनरशिप

80 रन के टीम स्कोर पर 5 विकेट गिरने के बाद बैरिस्टो और स्टोक्स ने 44.1 ओवर में 110 रन की पार्टनरशिप की। ये जोड़ी खतरनाक होती दिख रही थी, तभी उमेश यादव ने बैरिस्टो को बोल्ड करते हुए इंग्लिश टीम को छठा झटका दिया। वे 152 बॉल में 53 रन बनाकर आउट हुए।

भारत ने बनाए 455 रन

इससे पहहले टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 129.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 455 रन बनाए। विराट कोहली (167), चेतेश्वर पुजारा (119) और आर. अश्विन (58) ने भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाए। शुरुआती झटके के बाद विराट और पुजारा ने चौथे विकेट के लिए 226 रन की पार्टनरशिप करते हुए टीम को संभाल लिया। इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन और मोईन अली ने 3-3 और राशिद ने दो विकेट लिए।

पुजारा के 3000 और 10वीं सेंचुरी

अपना 50वां मैच खेल रहे कप्तान कोहली और पुजारा ने दूसरे सत्र में इंग्लैंड के गेंदबाजों को विकेट से नहीं लेने दिया। पुजारा ने इस दौरान टेस्ट करियर के 3,000 रन भी पूरे किए। वह इस मैच से पहले इस मुकाम को हासिल करने से महज तीन रन दूर थे। 204 गेंदों में 12 चौके और 2 छक्के लगाने वाले पुजारा ने 119 रन की पारी खेली। ये उनकी 10वीं टेस्ट सेंचुरी है। वहीं, विराट ने टेस्ट में 14वीं सेंचरी लगाई। कोहली ने 151 रन में 241 गेंदों का सामना करते हुए 15 चौके लगा चुके हैं।

ऐसा है प्लेइंग इलेवन

भारत :- विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद समी, उमेश यादव, जयंत यादव और लोकेश राहुल।

इंग्लैंड :- एलिस्टर कुक (कप्तान), हासिब हमीद, जो रूट, बेन डकेट, मोइन अली, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, जफर अंसारी, आदिल राशिद, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।