लोकसभा चुनाव से पहले आम लोगों की आवाज सुनने निकले राहुल गांधी आज अमेठी में जनता दरबार लगाएंगे. वह लोगों की समस्याएं सुनेंगे और मिशन 2014 के लिए उनके विचार जानेंगे.बुधवार को दो दिन के दौरे पर अमेठी पहुंचे राहुल ने अरविंद केजरीवाल और यूपी सरकार पर सीधा निशाना साधा. केजरीवाल के धरने पर कटाक्ष करते हुए राहुल ने कहा, ‘हमारी आदत बोलने की नहीं है, हम काम करते हैं.’

मंगलवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष अपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ अमेठी पहुंचे. रास्ते में उनके पक्ष में नारे लगे तो विरोध भी हुआ.

रास्ते में एक बूढ़ी महिला राहुल से मिलने के लिए खड़ी थीं. राहुल ने उन्हें गाड़ी में ही बैठा लिया. अमेठी को बरसों से अपना घर बताते आ रहे राहुल गांधी ने फिर दोहराया कि घर यही है परिवार यही हैं.

राहुल की गाड़ी से बाहर आने के बाद बुजुर्ग महिला ने कहा कि राहुल ने सारी दिक्कतें दूर करने का वादा किया है.

यहां से गाड़ी गौरीगंज पहुंची तो जिन्दाबाद और मुर्दाबाद के शोर में साफ सुने जाने वाले बाद को सुनना जरा मुश्किल हो गया. फिर कुछ काले झंडे भी लहराते दिखे. पता चला जनसेवा दल की 15 से 20 महिलाएं राहुल के काफिले को काले झंडे दिखा रही थीं. नाराजगी इस बात की थी कि रोड नहीं है, बिजली नहीं आती, नौकरी नहीं मिलतीशायद यह पहला मौका था जब राहुल गांधी को अमेठी की जनता, खास कर महिलाओं ने काले झंडे दिखाए.