नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी 68वीं पुण्यतिथी पर शत्-शत् नमन किया है। अपने ट्वीटर अकाउंट पर उन्होंने लिखा है कि हमारे प्यारे बापू को उनकी पुण्यतिथी पर शत्-शत् नमन।

अपने एक ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि हमें अपने उन शहीदों के आदर्शों को हमेशा ध्यान में रखना चाहिए जिन्होंने इस राष्ट्र के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया।

इस बीच, गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर उनके हत्यारे नाथुराम गोडसे पर किताब के विमोचन कार्यक्रम से बवाल पैदा हो गया है। नवगठित गोवा फारवर्ड पार्टी ने इसका विरोध किया है।
अनूप अशोक सरदेसाई ने नाथुराम गोडसे-द स्टोरी ऑफ एन एसेसिन शीर्षक से किताब लिखी है। इसका मडगांव के सरकारी रवीन्द्र भवन में शनिवार को भाजपा नेता व भवन के चेयरमैन दामोदर नाईक विमोचन करेंगे।
गोवा फारवर्ड पार्टी के सचिव मोहनदास लोलिणकर ने ऐसे राष्ट्रविरोधी कृृत्य के लिए सरकारी परिसर का उपयोग रोका जाना चाहिए। यदि सरकार ने वहां कार्यक्रम होने दिया तो हमारी पार्टी रवीन्द्र भवन के बाहर सत्याग्रह करेगी। उन्होंने कहा कि उनके आंदोलन का विभिन्न तबकों व निर्दलीय विधायक विजय सरदेसाई ने समर्थन किया है। पार्टी कार्यकर्ता भवन के सारे दरवाजे रोक देंगे, ताकि कोई अंदर न घुस पाए।