बेंगलुरू। ब्रसेल्स आतंकी हमले से जुड़ी एक सूचना के बाद भारत में चिंता बढ़ गई है। खबर है कि मंगलवार को ब्रसेल्स एयरपोर्ट और मेट्रो स्टेशनों पर हुए धमाकों के बाद से भारतीय सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस का एक कर्मचारी लापता है। यह कर्मचारी बेंगलुरू निवासी राघवेंद्र गणेश हैं। भारत सरकार को इसकी सूचना मिल गई है और विदेश मंत्रालय पता लगाने की लगतार कोशिश कर रहा है।

ब्रसेल्स स्थित भारतीय दूतावास भी गणेश का पता लगाने की कोशिश में है, लेकिन अब तक कामयाबी नहीं मिली है। इस संबंध में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर जानकारी दी कि हम पूरे कोशिश कर रहे हैं।

इससे पहले धमाकों में जेट के दो कर्मचारी जख्मी हुए थे। जिनमें से एक मुंबई की निधि चापेकर भी हैं, जिनका ब्रसेल्स के ही अस्पताल में इलाज जारी है।

ब्रसेल्स धमाकों की वायरल फोटो में मुंबई की निधि

इस बीच, बेल्जियम की राजधानी में घातक हमले करने के बाद आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने और देशों पर हमले की धमकी दी है। आईएस ने कहा है कि हमारे खिलाफ हमले करने वाले देशों के जल्द ही बुरे दिन आने वाले हैं। ब्रसेल्स में मंगलवार को हवाई अड्डे और मेट्रो स्टेशन पर आत्मघाती हमले हुए थे। हमले के चलते यूरोप और अमेरिका समेत कई देशों के हवाई अड्डों पर सुरक्षा का स्तर बढ़ा दिया गया है।