मंदसौर। प.पू. श्री राकेशमुनिजी मसा की पावन निश्रा में जैन सोश्यल ग्रुप मंदसौर के द्वारा बुधवार को कालिदास मार्ग स्थित श्री गोपालकृष्ण गौशाला में गौवंश को हरि घास व गुड का आहार कराया गया। गु्रप के अध्यक्ष श्री यशपाल बाफना के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में बाफना परिवार के सौजन्य से जैन सोश्यल ग्रुप के द्वारा आयोजित कार्यक्रम मेें ग्रुप ने यहां आश्रय प्राप्त गौवंश को आहार कराया। इस अवसर पर ग्रुप के पदाधिकारियो व सदस्यो ने सहभागिता करते हुये श्री यशपाल बाफना का स्वागत किया तथा उन्हें ४७ वे जन्मदिवस पर बधाई दी।
प.पू. श्री राकेशमुनिजी ने इस अवसर पर ग्रुप के पदाधिकारियो व सदस्यो को मांगलिक श्रवण करायी तथा इसके उपरांत यहां उपस्थित सभी सदस्यो को मानव सेवा व जीवदया के कार्याे में अग्रणी रहने का प्रेरणा देते हुये आर्शीवाद प्रदान किया। आपने इस अवसर पर कहा कि जैन संत किसी भी व्यक्ति के विवाह समारोह व जन्मदिवस समारोह में शामिल नही होते है। लेकिन यह कार्यक्रम गौशाला में जीवदया के उद्देश्य से आयोजित है। इसलिये यहा आकर जीवदया के कार्याे को देखना व गौशाला व ग्रुप के सदस्यो को इसके लिये प्रेरित करना जैन धर्म व दर्शन के अनुरुप है। आपने इस अवसर पर कहा कि गोपालकृष्ण गौशाला में जीवदया के लिये जो प्रयास हो रहे है वह सराहनीय है। बाफना परिवार को परम गुरु भक्त बतात हुये आपने कहा कि बाफना परिवार ने सदैव ही धार्मिक व जीवदया के कार्याे में अपने को समर्पित किया है।
श्री गोपालकृष्ण गौशाला अध्यक्ष अनिल संचेती ने कहा कि जैन सोश्यल ग्रुप सेवा गतिविधियां सराहनीय है। ग्रुप ने मानव सेवा व जीवदया के लिये कई कार्य किये है। गौपालकृष्ण गौशाला में संस्था के द्वारा समय- समय पर गुड व  लाप्सी का आहार गौवंश को कराया जाता है। इस अवसर पर जैन सोश्यल ग्रुप के सचिव दीपक सकलेचा, पूर्व अध्यक्षगण सुरेन्द्र रांका, संजय लोढ़ा, राकेश जैन, सतीश लोढ़ा, कम विनायका, विशाल गोदावत, महेन्द्र चैरडिया, नरेन्द्र मेहता,  जितेन्द्र दोशी,  जैन सोश्यल के पदाधिकारीगण प्रीति जैन, संजय जैन श्वेता ऐजेन्सी, अजय जैन गरोङ्ग वाला, अनिल जैन नगरी वाला, आशीष चैरडिया, अभय मेहता, संजय संचेती, अजीत खटोड, अजीत नाहर, उज्जवल मेहता, अजय पोरवाल, विरेन्द्र कुदार, मनीष मारू, प्रदीप जैन, अप्रेष भंडारी, विरेन्द्र डोसी, सुनिल मिततल, पिंकेष पोरवाल, मनोहर नाहटा, शशि मारु, राजेश सिंघवी, नरेन्द्र मारु आदी ने कार्यक्रम में सहभागिता करते हुये गु्रप के अध्यक्ष श्री यशपाल बाफना को जन्मदिवस की बधाई दी। इस अवसर पर संगीनी ग्रुप की पदाधिकारीगण रेणु खटोड, अनिता बाफना, शशि मारु ने भी उन्हें बधाई दी। कार्यक्रम का संचालन ग्रुप के पूर्व अध्यक्ष संजय लोढ़ा ने किया व आभार ग्रुप के सचिव दीपक सकलेचा ने माना।