बाढ़ पीडि़त असम में दिमागी बुखार का प्रकोप गहराया, मरने वालों की संख्या हुई 110

बाढ़ पीडि़त असम में दिमागी बुखार का प्रकोप गहराया, मरने वालों की संख्या हुई 110
भीषण बाढ़ के कारण असम में लाखों लोग बेघर हो चुके हैं। बड़ी संख्या में लोगों की जान जा चुकी है। लाखों लोग राहत शिविरों में किसी तरह समय बिता रहे हैं।

गुवाहाटी, प्रेट्र। बाढ़ पीडि़त असम में जापानी दिमागी बुखार (इंसेफलाइटिस) का प्रकोप भी गहराता जा रहा है। आलम यह है कि प्रदेश में इस महीने की शुरुआत से अब तक दिमागी बुखार से मरने वालों की संख्या 110 हो गई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) द्वारा मंगलवार को जारी बुलेटिन के अनुसार, पिछले तीन दिनों में ही नौ लोग इस बुखार का शिकार हो गए हैं।

 भीषण बाढ़ के कारण असम में लाखों लोग बेघर हो चुके हैं। बड़ी संख्या में लोगों की जान जा चुकी है। लाखों लोग राहत शिविरों में किसी तरह समय बिता रहे हैं। इस बीच बाढ़ पीडि़त लोगों को दिमागी बुखार की दोहरी मार झेलनी पड़ रही है।

पिछले तीन दिनों में दिमागी बुखार के कारण ग्वालपाड़ा में तीन, सोनितपुर में दो तथा बारपेटा, धुबरी, बोंगईगांव व कोकराझार में एक-एक की मौत हुई है। सभी को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया था। बुलेटिन के अनुसार, इस महीने की शुरुआत से अब तक 477 लोगों में दिमागी बुखार की पुष्टि हुई है। पिछले तीन दिनों में ही 38 नए मामले सामने आए हैं।