बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की सहयोगी शिवसेना ने पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा मंगोलिया को 1 बिलियन डॉलर (करीब 6300 करोड़ रुपए) की मदद देने के एलान को लेकर उनपर निशाना साधा है। शिवसेना के मुखपत्र सामना में छपे लेख में पार्टी ने कहा है कि ऐसे वक्त में जब महाराष्ट्र के किसान बेमौसम बारिश और आंधी-तूफान की वजह से सुसाइड कर रहे हैं, पीएम मंगोलिया को इतनी बड़ी रकम देने का एलान कर रहे हैं।
सामना में छपे लेख के मुताबबिक, ”पीएम मोदी द्वारा दी गई रकम को अगर भारतीय रुपए में कन्वर्ट करें तो यह सिर्फ महाराष्ट्र के किसानों की पीड़ा बढ़ाने वाली बात है। अच्छा होता अगर पीएम यह दरियादिली महाराष्ट्र के किसानों और जैतापुर न्यूक्लियर प्लांट की वजह से मुश्किलें झेल रहे कोंकण के निवासियों पर दिखाते। सूखे और तूफान पीड़ित महाराष्ट्र के किसान अभी भी सरकार की मदद की बाट जोह रहे हैं। ऐसा लगता है कि मंगोलिया के लोग महाराष्ट्र से ज्यादा खुशकिस्मत हैं। ”
मोदी अपने तीन देशों के विदेश दौरे के दूसरे चरण में मंगोलिया गए थे। तीन दिन पहले उलानबटोर स्थित स्टेट पैलेस में हुए समझौतों के बाद मोदी ने मंगोलिया की अर्थव्यवस्था और इन्फ्रास्ट्रक्चर की मजबूती के लिए 1 बिलियन डॉलर के लाइन ऑफ क्रेडिट का एलान किया था।