पाकिस्तान के मरदान जिला अदालत में दो धमाके हुए हैं। इस हमले में 12 लोगों की मौत हो गई है।

पेशावर। शुक्रवार को पाकिस्तान आतंकी हमलों से दहल गया। पेशावर में हुए आत्मघाती हमले के बाद मरदान जिला और सेशन अदालत में दो बम धमाके हुए। इस धमाके में 12 लोगों की मौत हो गई जबकि 41 घायल हुए हैं।

img-peshawar-attack-687

जिला पुलिस अधिकारी मरदान हारिश हबीब ने बताया कि ‘पहला आत्मघाती हमला कोर्ट के गेट के पास हुआ। इस धमाके के कुछ देर बाद ही एक धमाका और हुआ। जिस हमलावर ने दूसरा धमाका किया, वह कोर्ट में घुसने का प्रयास कर रहा था, लेकिन उसे गेट पर ही रोक दिया था।’

पाक मीडिया के मुताबिक इस हमले में घायल हुए घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को अपने कब्जे में ले लिया है। सभी सड़कों को सील कर दिया गया है।

 

बताया जा रहा है कि जमातुल अहरार(जेए) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। मृतकों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है।

 

पेशावर में सभी आतंकी ढेर

जमातुल अहरार के आतंकियों ने पेशावर की एक क्रिश्चयन कॉलोनी में फिदायीन हमला किया और अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। सुरक्षाबलों ने इस हमले में शामिल सभी आतंकियों को मार गिराया है। हमले में एक नागरिक की भी मौत हुई है। जबकि कई अन्य जख्मी हो गए।

‘डॉन न्यूज’ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि दो फिदायीन हमलावरों ने अपने सुसाइड जैकेट में विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया, जबकि दो अन्य हमलावर सुरक्षा बलों की गोली का शिकार हो गए।