अपने एक चुटकुले की वजह से महाराष्ट्र महिला आयोग का नोटिस झेलने वाले कॉमेडियन कपिल शर्मा ने मामले पर पहली बार अपना पक्ष रखा है. फेसबुक पर उन्होंने आम आदमी पार्टी वाले अंदाज में अपने चुटकुले पर जनता की राय लेने की चुनौती दी है. उन्होंने कहा है, ‘जो पब्लिक का फैसला होगा, वही फाइनल होगा.’

गौरतलब है कि कपिल ने अपने पॉपुलर शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ के पिछले एपिसोड में प्रेग्नेंट महिलाओं पर एक जोक सुनाया था. इस पर एक महिला संगठन का आरोप था कि इससे महिलाओं की भावनाएं आहत हुई हैं. संगठन ने राज्य महिला आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद शुक्रवार को आयोग ने कपिल को ‘कारण बताओ’ नोटिस भेज दिया.

इसके बाद फेसबुक पर अपना पक्ष रखते हुए कपिल ने लिखा, ‘मैंने खबरों में देखा. मेरी किसी बात का बुरा लगा किसी को. सिर्फ इतना कहना चाहूंगा कि मैं क्रिमिनल नहीं हूं. मुझे बस लोगों को हंसाना पसंद है. मैंने कभी किसी की मजबूरी का मजाक नहीं बनाया. अगर मैंने कुछ गलत बोला है जो सच में गलत है, तो पब्लिक ओपिनियन ले लो. जो भी पब्लिक का फैसला होगा, वही फाइनल होगा. इस खूबसूरत दुनिया और भारत को ऊपर वाला आशीष दे. हंसी-खुशी से बढ़कर कुछ नहीं है.’

गौरतलब है कि राज्य महिला आयोग के नोटिस का कपिल को 15 दिनों में जवाब देना है. अगर आयोग जवाब से संतुष्ट नहीं होता है तो वह कोर्ट जा सकता है.

शिकायत करने वाले महाराष्ट्र के महिला संगठन के मुताबिक, गर्भवती महिलाओं पर बात करते हुए कपिल ने सारी हदें पार कर दीं और ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया जो बेहद आपत्तिजनक हैं. मामला उस एपिसोड का है, जिसमें हेमा मालिनी शो की मेहमान थीं.

अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है जब ‘गुत्थी’ के शो छोड़ने की वजह से कपिल और उनका शो विवादों में आया था. इसके बाद कपिल ने एक और मुसीबत को दावत दे दी है.