साहब ये मेरी पड़ोसन है। ट्रेन चलने की जल्दी में टिकट नहीं ले सके और ट्रेन में सवार हो गए। इनके बच्चे छोटे हैं इसलिए मदद के लिए जा रहा था। इस बार छोड़ दीजिए। आइंदा ऐसी गलती नहीं होगी। बिना टिकट इस यात्री को जब चेकिंग स्टाफ आरपीएफ के हवाले करने लगा तो उसके साथ ट्रेन में सवार महिला रोने लगी और उसे अपना पति बताते हुए छोड़ देने की गुहार लगाई। स्टेशन पर चले चेकिंग अभियान में 250 यात्री बिना टिकट पकड़े गए जिनसे एक लाख दो हजार सात सौ पंद्रह रुपए जुर्माना वसूला गया।
बिना टिकट यात्रियों की धरपकड़ के लिए सोमवार सुबह अाठ बजे से शाम चार बजे तक विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान निजामुद्दीन से झांसी आने वाली ताज एक्सप्रेस दोपहर 12.30 बजे ग्वालियर आई। चेकिंग स्टाफ ने जब एक महिला से टिकट दिखाने को कहा तो उसने टिकट होने से इंकार कर दिया। इस पर चेकिंग स्टाफ ने महिला से 350 रुपए जुर्माना भरने को कहा। इस पर एक युवक उठा और खुद को महिला का पड़ोसी बताते हुए छोड़ने की बात कही। युवक ने कहा कि महिला का पति बाहर गया है, और इसके पास पैसे भी नहीं है। इसके छोटे बच्चे होने के कारण वह उन्हें मुरैना से झांसी तक छोड़ने जा रहा था। इसलिए वो टिकट नहीं ले सकी।
जब युवक ने जुर्माने लायक पैसे नहीं होने की बात कही तो चेकिंग स्टाफ ने युवक को ट्रेन से नीचे उतार लिया और उसका टिकट महिला को देते हुए उसे जाने की बात कही। युवक को नीचे उतारने के बाद चेकिंग स्टाफ ने उसे आरपीएफ के हवाले कर दिया। यह देख महिला ट्रेन से उतरी और युवक को अपना पति बताते हुए छोड़ देने की गुहार लगाई।
इस पर चेकिंग स्टाफ ने युवक की कड़ी फटकार लगाई। जैसे ही आरपीएफ स्टाफ युवक को थाने ले जाने लगा तो उसने जुर्माना भर दिया। इसके अलावा सीआरपीएफ के एक जवान ने भी चेकिंग स्टाफ को धमकाते हुए जुर्माना भरने से इंकार कर दिया। जब उसे आरपीएफ के हवाले करने की बात कही तो उसके तेवर ढीले पड़ गए।
अपने परिवार की दो महिलाओं के साथ पैसेंजर का टिकट लेकर जा रहे युवक को पकड़ा तो महिलाओं ने चेकिंग स्टाफ को अभद्रता में फंसाने की धमकी दे दी। यह युवक ग्वालियर से झांसी जा रहा था और पैसेंजर के टिकट पर एक्सप्रेस ट्रेन में सवार हो रहा था। इस युवक ने टिकट भी सिर्फ एक यात्री का लिया था। मौके पर जैसे ही आरपीएफ स्टाफ पहुंचा तो युवक कान पकड़कर माफी मांगने लगा। युवक से जुर्माना वसूलने के बाद छोड़ दिया गया। इसके अलावा सर्कुलेटिंग एरिया में गंदगी फैला रहे चार यात्रियों से 800 रुपए जुर्माना वसूला।