कभी सड़कों के लिए तरसते बिहार के लोगों को अब वहां की सड़कों के बारे में दूसरे प्रदेश के लोगों को बताते सुनना आम हो गया है. इसी क्रम में अब बिहार सरकार की राजधानी पटना से किसी भी गांव में महज छह घंटे में पहुंचने वाली सड़कों के निर्माण की योजना है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राजधानी पटना से अन्य जिला मुख्यालयों में छह घंटे के भीतर पहुंचने के लिए सड़क निर्माण के लक्ष्य को प्राप्त करने के बाद अब उनकी सरकार की पटना से किसी भी गांवों में छह घंटे के भीतर पहुंचने वाली गुणवत्ता वाली सड़क के निर्माण की योजना है.

प्रदेश में 2,277 करोड़ रुपये के राज्य उच्चपथ और पुलों के निर्माण की विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए नीतीश ने कहा कि हमारा अगला लक्ष्य पटना से किसी भी गांवों में छह घंटे के भीतर पहुंचने वाली सड़क के निर्माण का है. मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2005 में सत्ता संभालने के बाद अगले वर्ष ही उन्होंने राज्य में गुणवत्ता वाली सड़कें बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया था ताकि प्रदेश के किसी भी जिले से राजधानी पटना पहुंचने में छह घंटे से अधिक का समय नहीं लगे. इस लक्ष्य को हमने प्राप्त कर लिया है. अब समय को भी घटाना चाहते हैं. उन्होंने पिछली राजद शासन काल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि एक समय था जब लोग यह कहा करते थे कि सड़क में गड्ढा है या गड्ढा में सड़क यह समझ नहीं आता है.