उज्जैनी और मुंडला दोस्तदार गांव के बीच नर्मदा-शिप्रा संगम स्थल पर मंगलवार को कैबिनेट की बैठक होगी। बैठक से पहले मंत्रियों का लंच होगा मुख्यमंत्री और मंत्री दोपहर करीब 3.30 बजे भोजन करेंगे और 4 बजे कैबिनेट की बैठक होगी, जो करीब डे़़ढ घंटे चलेगी और इसके बाद प्रेस ब्रीफिंग होगी। बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान करेंगे।

बैठक में विभिन्न विभागों के मंत्री, मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। इसके लिए संगम स्थल पर अस्थायी सभागार बनाया गया है। मुख्यमंत्री का अस्थायी कार्यालय और विश्राम कक्ष के साथ दो अस्थायी भोजन कक्ष भी बनाए हैं।

भोजनशाला में अतिथियों को मालवी परपंरा के अनुसार तख्त पर बैठाकर भोजन कराया जाएगा। बैठक के बाद प्रेस ब्रीफिंग होगी, जिसमें कैबिनेट में लिए गए फैसलों से मीडिया को अवगत कराया जाएगा। कार्यक्रम स्थल पर अस्थायी मीडिया कक्ष भी बनाया गया है। सोमवार को तैयारियों का जायजा लेने के लिए संभागायुक्त संजय दुबे, इंदौर कलेक्टर आकाश त्रिपाठी, डीआईजी राकेश गुप्ता, नर्मदा विकास प्राधिकरण की आयुक्त रेणु पंत आदि ने उज्जैनी का दौरा किया।

दो हेलीपैड

मुंडला दोस्तदार के पास देवगुरा़ि़डया की ओर हेलिकॉप्टर उतारने के लिए दो हेलीपैड भी बनाए गए हैं। इनमें से एक हेलीपैड पक्का बनाया गया है, जबकि दूसरा अस्थायी है। बैठक स्थल पर पार्किग और सुरक्षा के भी बंदोबस्त किए गए हैं।