नई दिल्ली। दिल्ली चुनाव में गुरमीत राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा ने भाजपा के समर्थन का फैसला किया है। डेरा का कहना है कि दिल्ली में उसके 20 लाख समर्थक हैं, जिसमें से 12 लाख मतदाता हैं। उधर, आम आदमी पार्टी ने भाजपा को डेरा के समर्थन पर सवाल उठाए हैं।बताते चलें कि डेरा सच्चा सौदा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में भी भाजपा का खुलकर समर्थन किया था जिससे भाजपा को हरियाणा में अभूतपूर्व सफलता मिली थी।डेरा सच्चा सौदा के राजनीतिक ईकाई के अध्यक्ष राम सिंह ने बताया कि दिल्ली के विधानसभा चुनाव में डेरा का भाजपा को समर्थन की वजह गुरुजी की विचारधारा से मोदी सरकार की विचारधारा का मेल खाना है। उन्होंने कहा कि गुरुजी भी स्वच्छता और कन्या भ्रूण हत्या जैसे मुद्दों पर जोर देते हैं। यह पूछे जाने पवर कि डेरा का शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार को भी समर्थन रहेगा इस पर उन्होंने सकारात्मक जवाब दिया।

वहीं उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि इस समर्थन का फिल्म एमएसजी को सेंसर बोर्ड से हरी झंडी मिलने और गुरुजी के कुछ मामलों में सीबीआइ जांच से कोई लेना-देना नहीं है।दिल्ली ईकाई के उपाध्यक्ष अमनदीप इंसा ने बताया कि यह फैसला समिति के सभी 15 सदस्यों ने एकमत से लिया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में डेरा के लगभग 12 लाख समर्थक भाजपा के पक्ष में मतदान करेंगे।

उल्लेखनीय है कि डेरा सच्चा सौदा के गुरमीत राम रहीम की फिल्म ‘एमएसजी’ की रिलीज से जुड़ा मामला पिछले दिनों काफी विवादों में रहा है। दूसरी ओर आप ने डेरा के भाजपा को समर्थन पर सवाल उठाते हुए कहा कि दोनों के बीच ‘सौदा’ हुआ है।