ब्रिस्बेन। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ब्रिस्बेन टेस्ट में भारत और ऑस्ट्रेलिया बराबरी है। भारत ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 71 रन बना लिए हैं। उसका एकमात्र विकेट मुरली विजय के रूप में गिरा, वे 27 रन बनाकर आउट हुए। शिखर धवन 26 और चेतेश्वर पुजारा 15 रन बनाकर नाबाद है। ऑस्ट्रेलिया के पास अभी भी 26 रन की बढ़त है। भारत के 408 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में स्टीव स्मिथ के शतक 133 और मिचेल जॉनसन के अर्धशतक 88 की मदद से 505 रन बनाए।

भारतीय गेंदबाजों ने तीसरे दिन की शुरूआत तो अच्छी की और मिचेल मार्श और ब्रेड हैडिन को सस्ते में पवैलियन भेज दिया। दोनों का विकेट क्रमश: ईशांत शर्मा और वरूण आरोन ने लिया। लेकिन इसके बाद मिचेल जॉनसन ने कप्तान स्मिथ के साथ निभाते हुए जवाबी हमला बोला और 37 गेंद में पचासा ठोक दिया। जॉनसन और स्मिथ ने सातवें विकेट के लिए 148 रन जोड़े। इसी बीच स्मिथ ने अपने कॅरियर का छठा और कप्तान के रूप में पहले ही टेस्ट में सैंकड़ा जमाया। जॉनसन 13 चौकों और एक छक्के की मदद से 88 रन बनाने के बाद ईशांत की गेंद पर आउट हुए। इसी ओवर में ईशांत ने स्मिथ को बोल्ड कर उम्मीदें जगाई। स्मिथ 133 रन बनाकर बोल्ड हुए।

ऑस्ट्रेलियन पुछल्लों ने छुड़ाए भारत के पसीने
जॉनसन और स्मिथ आउट होने के बाद मैदान पर मिचेल स्टार्क और नाथन लियोन ने भी रन बनाने को सिलसिला जारी रखा। दोनों ने तेजी से रन बटोरते हुए नौवें विकेट के लिए 56 रन जोड़ दिए। इस जोड़ी को आरोन ने तोड़ा, लियोन 23 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद 10वें विकेट के लिए स्टार्क और नवोदित जॉस हेजलवुड ने भी अर्धशतकीय साझेदारी की। इस बीच स्टार्क ने भी अपनी फिफ्टी पूरी की। स्टार्क 52 रन बनाने के बाद अंतिम विकेट के रूप में आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया के अंतिम चार विकेटों ने 258 रन जोड़े।

भारत की ओर से उमेश यादव और ईशांत शर्मा सबसे सफल गेंदबाज रहे। दोनों ने तीन-तीन विकेट लिए। आरोन और अश्विन के खाते में दो-दो सफलता आई। –