मंदसौर। शामगढ़ पुलिस ने एक ट्रैक्टर चोर गिरोह को पकड़ा है। इसके सात सदस्य पुलिस की गिरफ्त में हैं। एक फरार है। अभी तक एक ट्रैक्टर, चार ट्रॉली व एक जनरेटर जब्त किया गया है। एक आरोपी महिदपुर के कांग्रेस नेता का पुत्र बताया जा रहा है। सभी को शुक्रवार को गरोठ न्यायालय में पेश किया गया। वहां से पुलिस रिमांड पर सौंपा है।

शामगढ़ पुलिस ने बताया कि 19 जुलाई को मुखबिर सूचना पर दिनेश पिता मांगीलाल बैरागी (32) निवासी चांदखेड़ी को पकड़ा था। उसने पूछताछ में बढ़ा खुलासा करते हुए 26 जनवरी 2015 को ग्राम हनुमंतिया के उदयसिंह पिता अनारसिंह (62) के बाड़े से हेमराजसिंह पिता रणसिंह (24) निवासी विशनिया, बबलू उर्फ लक्ष्मणसिंह पिता चैनसिंह(20) निवासी मंदिरपुर, गोवर्धनदास पिता नंदरामदास बैरागी (38) वर्ष निवासी तिसई व श्यामदास पिता लालुदास बैरागी निवासी पिपलदा सभी जिला झालावाड़ (राज.) के साथ मिलकर ट्रैक्टर-ट्रॉली चुराना स्वीकार किया। इन्हीं आरोपियों ने 26 सितंबर 2014 की रात्रि में सत्यनारायण पिता कंवरलाल माली (65) निवासी ढाबला गुर्जर के खेत से 14 एचपी का जनरेटर तथा 2 अक्टूबर 2014 को ग्राम रोजना थाना जावरा जिला रतलाम में श्यामसुंदर पिता रामप्रसाद पाटीदार (36) के बाड़े से एक महिंद्रा ट्रैक्टर ( एमपी 43 ए.ए.4507) मय ट्रॉली, तथा रामपुरा जिला नीमच से एक ट्रैक्टर ट्रॉली तथा पाटन से एक ट्रैक्टर ट्रॉली चुराना कबूल किया। पुलिस ने एक-एक कर गोवर्धनदास बैरागी, बबलू उर्फ लक्ष्मणसिंह, हेमराजसिंह को गिरफ्तार किया गया।

चोरी का माल खरीदने

वाले भी धराए

आरोपी दिनेश बैरागी ने चोरी का ट्रैक्टर व ट्रॉली मो. सुभान मंसूरी को 75 हजार रुपए में बेची थी। पुलिस ने ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त कर मो. सुभान मंसूरी को गिरफ्तार किया। एक ट्रैक्टर ट्रॉली हेमराजसिंह के खेत से, एक ट्रैक्टर ट्रॉली बबलू उर्फ लक्ष्मणसिंह के घर से जब्त की गई। एक जनरेटर गोवर्धनदास बैरागी के घर से जब्त किया गया। इधर पूछताछ के दौरान ही चौरी के ट्रैक्टर खरीदने के आरोप में पुलिस ने गोवर्धनसिंह पिता मोहनसिंह (26) निवासी लसुड़िया श्रीपंथ हाल मुकाम महिदपुर जिला उज्जैन को भी गिरफ्तार किया है। गोवर्धनसिंह के पिता मोहनसिंह महिदपुर के कांग्रेस नेता है और कृषि मंडी में संचालक भी है। इस मामले में पुलिस को अभी श्यामदास पिता लालूदास बैरागी निवासी पिपलदा जिला झालावाड़ की तलाश है। उक्त कार्रवाई में थाना थाना प्रभारी निरीक्षक संजय सिंह, उनि लाखनसिंह, उनि वरसिंह कटारा, उनि सलीम खान, उनि रीना चौहान, आर.भुरेसिंह, प्रआर राजकुमार, आर मनीष लबाना, आर चिरंजीव शर्मा, आर शांतिलाल, आर कीर्ति, महिला आरराखी बेस का योगदान रहा।