unknown facts about carolina marin

आज सिंधू और कैरोलिना का मैच देखने वाले आंखें झपकाने में टाल मटोल कर रहे थे. ऐसा कर्रा मैच था कि हार्टबीट पुरानी पटरियों पर कोयले से लदी मालगाड़ी की तरह दौड़ रही थी. दोनों ने जमकर खेला और कैरोलिना जीत गईं. आज से पहले भारत की ज्यादातर पब्लिक के लिए कैरोलिना एक अनजाना या कम जाना नाम था. लेकिन आज उसका ही चर्चा है. भैया हमाई सिंधू ने टक्कर दी है बैडमिंटन की नंबर वन खिलाड़ी को. लेकिन कैरोलिना ने बैडमिंटन को अपनी मंजिल बनाने का नहीं सोचा था.
Image: Reuters

फ्लैमेंको डांस, पहला प्यार

फिर क्या पसंद था? फ्लैमेंको डांस. जनाब इस वक्त कैरोलिना 23 साल की हैं. इनकी इतनी जिंदगी गुजर गई अपने देश के लोगों का झुकाव फुटबॉल और टेनिस की तरफ देखते हुए. पागलपन की हद तक. स्पेन का धर्म फुटबॉल है, जैसे अपने यहां क्रिकेट. और बैडमिंटन, इसका क्रेज जरा भी न है वहां. हर टाइप का मिलाकर सिर्फ 7 हजार लोग ये खेल खेलते हैं वहां. तो कैरोलिना मारिन की उम्र उस वक्त थी आठ साल. जब बैडमिंटन से उनकी नजर मिली. और फिर आज देखो. उस स्पैनिश लड़की ने बैडमिंटन में गोल्ड झटक लिया. शायद अब वहां भी लोग चाव से बैडमिंटन खेलने और देखने लगें.

अब सुनो वो चिल्लाती क्यों हैं

Image: Reuters

स्टाइल और स्ट्रैटजी है बॉस. कोर्ट में विरोधी का हौसला पस्त करने के लिए चिल्लाती हैं. लेकिन खेलते देखा होगा तो पता होगा. वो पॉइंट जाता देखकर भी मीठी स्माइल देती हैं. एग्रेसिव रहती हैं. बिल्कुल टेंसन में नहीं लगतीं. सामने वाले को कठिन परीक्षा से गुजारने की कोशिश करती हैं