नई दिल्ली। भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने गुरुवार को टीम इंडिया को लेकर एक सनसनीखेज बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 19 मार्च को कोलकाता के ईडन गार्डन में होने वाले वर्ल्ड टी20 के मैच में भारत के खिलाफ पाकिस्तान का पलड़ा भारी रहेगा। गौरतलब है कि खिताबी की प्रबल दावेदार कही जा रही टीम इंडिया के अपने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं दूसरी पाकिस्तान टीम ने अपने पहले मुकाबल में बांग्लादेश को 55 रनों से शिकस्त दी थी।

गावस्कर ने कहा, न्यूजीलैंड से हारने के बाद भारत पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव होगा और ऐसे में पाकिस्तान का पलड़ा भारी रहने की उम्मीद है। साथ ही उन्होंने कहा कि स्पॉट फिक्ंिसग के आरोपों से बरी होने के बाद मोहम्मद आमिर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार वापसी की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों को उनके खिलाफ संभल कर बल्लेबाजी करनी होगी।

पूर्व कप्तान ने कहा, वैसे हमेंशा की तरह इस बार पाकिस्तानी गेंदबाजों और भारतीय बल्लेबाजों के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा। हालांकि हाल ही में भारतीय टीम के गेंदबाजी विभाग में जबरदस्त सुधार देखने को मिला है। लंबे समय बाद टीम वापसी करने वाले 36 वर्षीय आशीष नेहरा ने भारतीय गेंदबाजी को मजबूती प्रदान की है। नेहरा के अलावा जसप्रीत बुमराह के रूप में अच्छा तेज गेंदबाज को मिला है।

उन्होंने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा। आपको बता दें कि पिछले मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज 127 रन के छोटे लक्ष्य को भी हासिल नहीं कर पाए थे। उन्होंने कहा रोहित शर्मा और शिखर धवन को टीम को शानदार शुरुआत देनी होगी ताकि निचले क्रम के बल्लेबाजों पर ज्यादा दबाव नहीं आए।

गावस्कर के भारत के खिलाफ दिए बयान की वजह यह भी माना जा सकती है कि कोलकाता में पाकिस्तान का भारत के खिलाफ जीत का शत प्रतिशत रिकॉर्ड अच्छा है। लेकिन आईसीसी के बड़े टूर्नामेंटों में पाकिस्तान एक बार भारत को नहीं हरा पाया है।