अलापुझा (केरल)देश में धर्मांतरण को लेकर जारी विवाद के बीच विश्व हिन्दू परिषद के तत्वाधान में ‘घर वापसी’ कार्यक्रम के तहत अनुसूचित जाति के ईसाइयों के आठ परिवारों के 30 लोगों का हिन्दू धर्म में दोबारा धर्मांतरण कराया गया। उधर, केरल के गृह मंत्री रमेश चेनिनथला ने कहा कि वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी इस मामले की जांच करेंगे।विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के द्वारा यह ‘घर वापसी’ कार्यक्रम आयोजित किया गया था। वीएचपी की जिला इकाई द्वारा ‘घर वापसी’ कार्यक्रम का आयोजन कणिचनाल्लोर के एक स्थानीय मंदिर में हुआ। यह कार्यक्रम हिंदू रीति-रिवाज के साथ सुबह में शुरू हुआ जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। वीएचपी के स्थानीय नेता प्रताप के मुताबिक ‘घर वासपी’ का कार्यक्रम सभी परिवारों की सहमति से किया गया, कोई जोर जबरदस्ती नहीं की गई।

प्रताप के मुताबिक 25 दिसंबर को केरल में इसी तरह का बड़ा आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिले के करीब 150 परिवारों ने हिन्दू धर्म में शामिल होने की इच्छा जताई है और वीएचपी उनकी भी ‘घर वापसी’ की व्यवस्था करेगी।

गौरतलब है कि शनिवार को गुजरात के वलसाड में धर्म परिवर्तन हुआ। विश्व हिंदू परिषद् ने अपने तथाकथित घर वापसी कार्यक्रम के तहत 300 ईसाईंयों को हिंदू बनाया है। विश्व हिंदू परिषद का कहना है कि आगे भी इसी तरह लोगों की घर वापसी का कार्यक्रम जारी रहेगा।