मैनचेस्टर। ऑस्ट्रेलिया और लंकाशायर के ऑलराउंडर जेम्स फॉल्कनर शुक्रवार रात को शराब पीकर गाड़ी चलाने के मामले में पकड़े गए। 25 वर्षीय फॉल्कनर को ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस ने पकड़ा। इसके बाद उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया, उनके मामले की सुनवाई अब 21 जुलाई को होगी। फॉल्कनर को ग्रेट ब्रिटेन में तय अल्कोहल सीमा से दोगुनी मात्रा में शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पाया गया।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने भी इस विश्व कप विजेता खिलाड़ी पर अपनी आचार संहिता के अनुसार कार्रवाई करने का निर्णय लिया है। उन्हें पहली सजा तो यह मिली कि नैटवेस्ट टी-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में यॉर्कशायर के खिलाफ मैच से हटा दिया गया। फॉल्कनर ने कहा- मैं अपनी गलती स्वीकारता हूं। मैं इसके लिए कोई बहाना नहीं बना सकता हूं, मेरी वजह से लोगों को शर्मिंदा होना पड़ा। शराब पीकर गाड़ी चलाने का मेरा निर्णय गलत था। मैं इसके लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, मेरी काउंटी और संबंधित अधिकारियों से माफी मांगता हूं।

सीए के पैट हॉवर्ड ने कहा – इस मामले में संघ कड़ी कार्रवाई करेगा। शराब पीकर गाड़ी चलाना बेहद लापरवाही भरा‍ निर्णय था। इसकी वजह से उनकी और अन्य व्यक्तियों की जान जोखिम में पड़ सकती थी। क्रिकेटर्स युवाओं के आदर्श होते हैं और फॉल्कनर के इस कदम से हमें निराशा हुई है।