मंदसौर। गरोठ विधानसभा उपचुनाव के लिए 27 जून को सुबह 8 से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। अब एक बार फिर लोकतंत्र के असली नायक ‘आमजन’ अपने नए विधायक को चुनेंगे। मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी के बीच माना जा रहा है। दोनों दलों के कार्यकर्ताओं ने आखिरी दिन शुक्रवार को भी पूरा जोर लगाया। इधर मतदान कर्मी भी सामग्री लेकर मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गए।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि 27 जून को सबसे पहले सुबह अभ्यर्थियों या उनके निर्वाचन एजेंट्स की मौजूदगी में मॉकपोल की प्रक्रिया पूरी कराई जाएगी। इसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान कराया जाएगा। मतदान समाप्ति के बाद मतदान सामग्री राजीव गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मंदसौर में जमा कराई जाएगी। इसके लिए शासकीय महाविद्यालय में 20-20 मतदान केंद्रों के लिए एक बड़ा काउंटर बनाया जाएगा व एक ही काउंटर पर सभी सामग्री जमा की जाएगी। ईवीएम को कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रूम में सुरक्षित तरीके से जमा करा दिया जाएगा। मतगणना मंगलवार 30 जून को सुबह 7 बजे से शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मंदसौर में होगी

गरोठ विस क्षेत्र में

सार्वजनिक अवकाश

गरोठ विधानसभा उप चुनाव के सिलसिले में 27 जून को पूरे विस क्षेत्र में मतदान के लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। जिला निर्वाचन अधिकारी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि राज्य शासन द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार 27 जून को गरोठ व भानपुरा तहसील में उपचुनाव के लिए सामान्य अवकाश भी रहेगा।

सोशल साइट्स पर

चलता रहा प्रचार

शुक्रवार को सभी प्रत्याशी व उनके समर्थक भी व्यस्त रहे। इधर भाजपा उम्मीदवार चंदरसिंह सिसौदिया व कांग्रेस उम्मीदवार सुभाष सोजतिया के पक्ष में समर्थक सोशल साइट्स पर ही प्रचार-प्रसार करते रहे। वॉट्स एप, फेसबुक सहित अन्य प्रचलित साधनों पर दिन भर मैसेज चलते रहे। वहीं प्रत्याशी भी घर-घर जाकर मिलते रहे। रणनीतिकार बूथ पर बैठने वाले कार्यकर्ताओं को रणनीति समझाने में लगे रहे। चुनावी लड़ाई के अंतिम दौर को अब सभी अपने पक्ष में करने की कोशिश में लगे रहे।