सहारा प्रमुख सुब्रत राय को आज दो बजे सुप्रीम कोर्ट में पेश किया जाएगा. अदालत सहारा द्वारा निवेशकों के 20 हजार करोड़ रुपये नहीं लौटाने के मामले पर सुनवाई करेगी. अदालत का आदेश है कि आज दोपहर दो बजे तक किसी भी हाल में सुब्रत राय को पेश किया जाए.सहारा प्रमुख को सोमवार को सड़क के रास्ते लखनऊ से दिल्ली लाया गया. लेकिन, पुलिस वैन के बजाय वे अपनी गाड़ी में आए. सुब्रत राय शुक्रवार से ही पुलिस हिरासत में हैं.

सुब्रत राय को कुकरैल स्थित वन विभाग के गेस्ट हाउस में रखा गया था. सूत्रों का कहना है कि दिल्ली ले जाते समय सुब्रत राय ने पुलिस वैन में बैठने से इनकार कर दिया. सहारा प्रमुख ने अपनी गाड़ी मंगा रखी थी और उसी से वे दिल्ली गए.

सुब्रत राय के दिल्ली आने से पहले गेस्ट हाउस में उनसे मिलने यूपी विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष और कांग्रेस नेता अम्मार रिजवी, देवरिया के भाजपा विधायक जन्मेजय सिंह और पूर्व एमएलसी महेंद्र यादव गए थे.

अदालत ने समन भेजकर सुब्रत रॉय को पेश होने का आदेश दिया था लेकिन पिछली सुनवाई में वो मां की बीमारी का वजह बताकर अदालत में पेश नहीं हुए, इसी के बाद सुब्रत पर अदालत का गुस्सा फूटा और उनके खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी हुआ. गैरजमानती वारंट जारी होने के बाद दो दिनों तक यूपी पुलिस सुब्रत को ढूंढती रही. शुक्रवार को अचानक सुबह खबर आई कि सहारा प्रमुख ने सरेंडर कर दिया है, वो गिरफ्तार कर लिए गए हैं.

गिरफ्तारी के दिन ही यूपी पुलिस ने सुब्रत रॉय को दिल्ली लाने के लिए ट्रांजिट रिमांड हासिल कर लिया था लेकिन दो दिनों तक सुब्रत रॉय पुलिस कस्टडी में ही लखनऊ के कुकरैल पिकनिक स्पॉट के गेस्ट हाउस में ठहराए गए.