उन्होंने कहा कि एक वक्त था मोदी जी ने टोपी पहनने से मना कर दिया था. लेकिन आज उन्हीं नरेंद्र मोदी ने अजान की आवाज सुनी और उनके दिल में खुदा का ऐसा खौफ पैदा हुआ कि उन्होंने भाषण रोक दिया.

azam khan praises pm narendra modi for stopping speech during azaan

नई दिल्ली: पूर्वोत्तर में चुनावी जीत के बाद कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी दफ्तर में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान जब प्रधानमंत्री को अजान की आवाज सुनाई दी तो उन्होंने अपना भाषण रोक दिया और अजान खत्म होने का इंतजार किया. प्रधानमंत्री के इस कदम के लिए उनके समर्थक ही नहीं विरोधी भी तारीफ कर रहे हैं.
समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने अजान के लिए भाषण रोकने पर प्रधानमंत्री की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि एक वक्त था मोदी जी ने टोपी पहनने से मना कर दिया था. लेकिन आज उन्हीं नरेंद्र मोदी ने अजान की आवाज सुनी और उनके दिल में खुदा का ऐसा खौफ पैदा हुआ कि उन्होंने भाषण रोक दिया.
प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, ”मुझे नहीं पता कि कुरान में कितनी बार लिखा है कि इल्म हासिल करो यानी पढ़ाई करो. प्रधानमंत्री ने हाल ही में नंबर बताते हुए कहा था कि कुरान में इतनी बार कहा गया है कि पढ़ो. प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि मैं मुसलमानों के एक हाथ में कुरान और दूसरे हाथ में साइंस देखना चाहता हूं. यही बात तो सर सैय्यद ने कहा थी. फर्क सिर्फ इतना है कि सर सैय्यद की दाढ़ी बड़ी थी और प्रधानमंत्री की छोटी है.”
त्रिपुरा चुनाव पर क्या बोले आजम खान?
त्रिपुरा चुनाव नतीजों पर आजम खान ने कहा, ”ये बहुत छोटा राज्य है, 25 सालों से कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार थी. उनकी अपनी नीतियां हैं जो किसी ऐसे देश में संभव नहीं हैं जहां धर्म वाले लोग रहते हों. बीजेपी को इसी का फायदा पहुंचा. पूरे वोट का सिर्फ 25 प्रतिशत ही बीजेपी को मिला है. आप इसे लोकतंत्र और बीजेपी की जीत मान सकते हैं लेकिन मैं नहीं मान सकता.”