Image result for vishanu datt sharma

भाजपा ने रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए 6 और उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए। इस लिस्ट में हरियाणा की 2, मध्यप्रदेश की 3 और राजस्थान की 1 सीट पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है।

  • भाजपा ने मप्र के खजुराहो से विष्णु दत्त शर्मा और रतलाम से जीएस डामोर को टिकट दिया है। वहीं, धार से छत्तर सिंह दरबार को उम्मीदवार बनाया गया है।
  • भाजपा की इस लिस्ट में भी भोपाल, इंदौर, गुना, विदिशा और सागर सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं।
  • बीरेंद्र सिंह ने कहा- भाजपा हमेशा वंशवाद के खिलाफ रही है। इसलिए मैंने सोचा कि मेरे बेटे को टिकट मिला तो मुझे राज्यसभा और मंत्रिमंडल से इस्तीफा देना चाहिए। इसलिए मैंने अमित शाह को पत्र लिखा।

1998 बैच के आईएएस हैं बृजेंद्र सिंह
बीरेंद्र सिंह बेटे बृजेंद्र सिंह हरियाणा कैडर के 1998 बैच के आईएएस हैं। वे हरियाणा स्टेट कॉपरेटिव सप्लाई एंड मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड (हैफेड) में एमडी के पद पर तैनात थे। सीट की घोषणा होते ही उन्होंने वीआरएस के लिए आवेदन कर दिया।

राजस्थान की सभी 25 सीटों पर उम्मीदवार घोषित
भाजपा राजस्थान की 24 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान पहले ही कर चुकी थी। लेकिन दौसा सीट पर पेंच फंसा था। इस सीट से रिटायर्ड आईएएस व सूचना आयुक्त चंद्र मोहन मीणा, राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा की पत्नी भी उम्मीदवारी पेश कर रही थीं। लेकिन पार्टी ने जसकौर मीणा पर भरोसा जताया। वे 1999 में भी सांसद रहीं हैं। 2003 में मानव संसाधन राज्यमंत्री भी रहीं।