महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस ने शिवसेना सांसद संजय राउत को करारा जवाब देते हुए कहा है कि वह मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार हैं और वह फिर सरकार बनाएंगे। बताते चले कि राज्य में किसान आंदोलन को लेकर लगातार शिवसेना व विपक्ष राज्य सरकार से मध्यावधि चुनाव की मांग कर रहे थे। फड़नवीस ने कहा कि अगर मध्यावधि चुनाव हुए तो बीजेपी अकेले राज्य में बहुमत पाएंगी। उन्होंने कहा कि कोई हमें सरकार को अस्थिर करने की धमकी न दे। गौरतलब है कि पिछले रविवार को फडनवीस सरकार ने किसानों को लोन माफी की मांग पर बड़ी घोषणा की।
फड़नवीस ने बिना किसी पार्टी का नाम लिए संवाददाताओं से कहा कि अगर कोई हमें मध्यावधि चुनावों के लिए प्रेरित करना चाहता है, तो हमें पूरा विश्वास है कि हम फिर से राज्य में सरकार बनाने में कामयाब होंगे। बता दें कि हाल के दिनों में संपन्न हुए महाराष्ट्र स्थानीय निकाय के चुनावों में मिली सफलता से बीजेपी बहुत उत्साहित है। सीएम फड़नवीस आगे विश्वास जताते हुए कहा कि राज्य के लोग सरकार के खिलाफ विभिन्न आंदोलनों के बावजूद भी बीजेपी के साथ थे। उन्होंने कहा कि निकाय चुनावों में मिली सफलता अभूतपूर्व रही है क्योंकि कोई अन्य पार्टी इस तरह की सफलता हासिल नहीं कर पाई।
गौरतलब है कि हाल ही में एक मराठी समाचार चैनल से बात करते हुए शिवसेना सांसद संजय राउत ने फड़नवीस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि अगर लोन माफी की घोषणा नहीं की गई तो शिवसेना सरकार से अपना समर्थन वापस लेगी।