Image result for uddhav thakre

 सीएम उद्धव ठाकरे
चीन के वुहान शहर से दुनियाभर में फैला कोरोना वायरस भारत में तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना से रोकथाम के लिए पूरे सूबे में कर्फ्यू लगा दिया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर इस महामारी को अभी नहीं रोका गया तो यह हाथ से निकल सकती है।  उन्होंने कहा कि हम कोरोना वायरस को लेकर एक निर्णायक चरण में है जो कि टर्निंग प्वॉइंट हो सकता है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए पूरे महाराष्ट्र के सभी जिले की सीमाओं को सील करने का आदेश दिया है। सूबे में धारा 144 लगा दी गई है और पांच लोगों से ज्यादा के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगाया गया है। सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोग नहीं मान रहे हैं जिसकी वजह से हमें मजबूरन सूबे में कर्फ्यू लगाना पड़ रहा है।

हालांकि, इस बीच सूबे में परचून की दुकानें, फूड स्टोर और दवा की दुकानें खुली रहेंगी। उद्धव ठाकरे ने लोगों से अपील की है कि वो इसे लेकर चिंतित न हों क्योंकि सूबे में लोगों के जरूरत की दुकानें खुली रहेंगी।

बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र को लॉक डाउन किया गया था लेकिन उसके बाद भी लोग अपने घरों से बाहर निकल रहे थे। इसके बाद सूबे के सीएम ने कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्फ्यू के दौरान सूबे में सभी पूजाघर और पूजा के स्थान बंद रहेंगे और मंदिरों में केवल पूजारियों को ही पूजा की अनुमति होगी। गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को पूरे देशभर में जनता कर्फ्यू लगाने की अपील की थी ताकि कोरोना वायरस से बचा जा सके। कोरोना को लेकर देशभर के कई राज्यों को लॉक डाउन किया गया है।