नई दिल्ली, भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब 14 अक्टूबर को मध्य प्रदेश आएंगे। जहां प्रदेश के शहीद सैनिकों की याद में निर्मित शौर्य स्मारक का लोकार्पण करेंगे। उनके साथ इस दौरान रक्षा मंत्री मनोहर पार्रीकर व तीनों सेनाओं के प्रमुख भी कार्यक्रम में शामिल हो सकते है। प्रधानमंत्री का अभी तक छह अक्टूबर को मध्य प्रदेश आने का कार्यक्रम था। इसकी तैयारी भी लगभग हो चुकी थी।

India-Independene-Day-3

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरूवार को नईदिल्ली में प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में बताया कि मध्य प्रदेश में शहीद सैनिकों की याद में एक शौर्य स्मारक बनाया गया है। प्रधानमंत्री से मुलाकात कर उन्होंने उसके लोकार्पण करने का आग्रह किया। जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है।

साथ ही अगले महीने यानि 14अक्टूबर को आने की स्वीकृत भी दे दी है।उन्होंने बताया कि शौर्य स्मारक अपने आप में अनूठा होगा, जिसमें प्रदेश के प्रत्येक शहीद सैनिकों के नाम लिखे जाएंगे।

यह सैनिकों के वीरता की कहानी को भी बयां करेगा। एक सवाल के जबाव में मुख्यमंत्री ने बताया कि शौर्य स्मारक के लोकार्पण कार्यक्रम में रक्षा मंत्री सहित तीनों सेनाओं के प्रमुखों को भी आमंत्रित किया जा रहा है।