पणजी : आगामी विधानसभा चुनावों के बाद ‘बड़े बहुमत’ से गोवा में भाजपा के सत्ता बरकरार रखने को लेकर विश्वास जताते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि अगले मुख्यमंत्री या तो निर्वाचित विधायकों में से चुने जाएंगे या केंद्र का कोई नेता यह पद संभालेंगे।

गोवा के मुख्यमंत्री रह चुके रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर और उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगी श्रीपद नाईक तटीय राज्य से हैं लेकिन लगातार सवाल के बाद भी गडकरी ने यह खुलासा करने से इंकार कर दिया क्या वह उनमें से किसी की ओर संकेत कर रहे हैं। उन्होंने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा उम्मीदवारों की दूसरी सूची अगले दो दिनों में घोषित की जाएगी। मैं आश्वस्त हूं कि हमें पिछले चुनाव से ज्यादा सीटें मिलेगी। हम सरकार बनाएंगे। नया नेता (मुख्यमंत्री) या तो निर्वाचित प्रतिनिधियों में से होगा या केंद्र से (किसी को) भेजा जाएगा।

उन्होंने कहा कि लेकिन अगले मुख्यमंत्री का फैसला लोकतांत्रिक तरीके से निर्वाचित प्रतिनिधियों द्वारा होगा। यह पूछे जाने पर केंद्र से कौन से नेता गोवा भेजे जा सकते हैं, गडकरी ने कहा कि नेताओं की कोई वहां कमी नहीं है। निर्वाचित प्रतिनिधि फैसला करेंगे कि कौन उनका नेता हो। खास तौर पर पूछा गया कि क्या पर्रिकर या नाईक (उत्तरी गोवा से सांसद) मुख्यमंत्री के तौर पर लाए जाएंगे, पूर्व भाजपा प्रमुख ने कहा कि विधायकों द्वारा चुना गया कोई भी मुख्यमंत्री हो सकता है, केंद्र से भी। उन्होंने कहा कि यह चुनाव मनोहर पार्रिकर, (मुख्यमंत्री) लक्ष्मीकांत पारसेकर, श्रीपद नाईक और विनय तेंदुलकर (गोवा भाजपा प्रमुख) के नेतृत्व में लड़ा जाएगा।

एक अन्य सवाल पर केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग एवं जहाजरानी मंत्री ने कहा कि हम गोवा के मतदाताओं को भ्रमित नहीं कर रहे। हमने बस अपना विकल्प खुला रखा है। मैं केवल संभावना की बात कर रहा हूं।