रायपुर। खमतराई इलाके में एक स्कूली छात्र का अपहरण कर छह लाख की फ़िरौती मांगने वाले दो अपहरणकर्ताओं को पुलिस ने शुक्रवार की देर रात घेराबंदी कर मंदिर हसौद क्षेत्र के सोनपैरी गांव से गिरफ्तार कर लिया। बच्चे को सकुशल अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ा लिया गया है।

पुलिस के मुताबिक गोंदवारा निवासी हमाल का काम करने वाला पीलूराम गेंद्रे(40) ने शुक्रवार की देर रात खमतराई थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसके सात साल के बेटे नीलेश का दोपहर में किसी ने अपहरण कर लिया है और फोन पर छह लाख रूपए की फिरौती मांगी है, पैसा न देने पर बच्चे को मारने की ध्मकी दी गई है।

हरकत में आई पुलिस ने अपहरणकर्ताओं के मोबाइल का लोकेशन ट्रेस आउट किया जो मंदिर हसौद का बता रहा था। आधी रात को अंतत: दोनों अपहरणकर्ताओं को दबोच लिया गया। नीलेश को सकुशल छुड़ा लिया गया।

नीलेश गोंदवारा प्राथमिक स्कूल में कक्षा दूसरी का छात्र है। वह कल सुबह 9 बजे घर से स्कूल गया था। दोपहर 3 बजे तक नीलेश घर नहीं आया तब परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की। लेकिन कोई पता नहीं चल पाया। देर शाम को नीलेश के बड़े भाई विष्णु के मोबाइल पर अपहरणकर्ताओं ने फोन करके उसे अगवा करने की जानकारी दी थी।