केरल की नर्सो पर छह वर्ष पूर्व कुमार विश्वास द्वारा की गई टिप्पणी का विरोध बढ़ता ही जा रहा है। नर्सो के संगठन के अलावा आम आदमी पार्टी (आप) के नेता ने भी इसकी निंदा की है। केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने भी अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर विश्वास की टिप्पणी पर नाराजगी जताई है।चांडी ने पत्र में कहा है, ‘विश्वास की टिप्पणी से केरलवासियों को बेहद दुख पहुंचा है। उन्हें अपनी टिप्पणी वापस लेते हुए माफी मांगनी चाहिए।’ केरल की नर्सो पर विश्वास की टिप्पणी के विरोध में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को कोच्चि स्थित आप के कार्यालय में तोड़फोड़ की थी।

विश्वास ने 2008 में रांची में एक कार्यक्रम में कहा था कि केरल की नर्से इतनी काली होती हैं कि लोगों को उन्हें ‘सिस्टर’ कहने में हिचक नहीं होती। हाल में इसका वीडियो सोशल नेटवर्किंग साइट पर अपलोड किया गया।

आप की केरल कार्यकारिणी के सदस्य बीआर सुरेश ने विश्वास की टिप्पणी की निंदा करने के साथ ही कहा कि पार्टी कार्यालय में तोड़फोड़ करने वाले उनकी लोकप्रियता से डर गए हैं। सुरेश ने हालांकि विश्वास का यह कहकर बचाव भी किया कि विवादित टिप्पणी के वक्त वह सिर्फ व्यंग्यकार थे।

यूनाइटेड नर्सेस एसोसिएशन ने विश्वास की टिप्पणी को नस्ली और अभद्र बताते हुए उनसे माफी की मांग की है। जबकि, केरल यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष डी कुरियाकोसे ने केजरीवाल से विश्वास के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

यूपी में नहीं है आप का असर : अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी के चुनाव प्रदेश प्रभारी अमित शाह का मानना है कि उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी (आप) को कोई प्रभाव नहीं है। सूबे की आम जनता सपा सरकार से आजिज आ चुकी है। प्रदेश में भाजपा की लहर है। लोकसभा चुनाव में पार्टी के उम्मीदवार सभी सीटों पर विजयी होंगे।