एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया भारतीय वायुसेना के अगले प्रमुख होंगे - Air marshal  rks bhadauria to be the next air force chief - Latest News & Updates in  Hindi at India.com Hindi
लद्दाख सीमा पर चीन के साथ जारी तनाव के बीच वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया का बड़ा बयान सामने आया है। वायुसेना प्रमुख ने कहा है कि भारत दोनों फ्रंट पर युद्ध करने के लिए तैयार है। वायुसेना प्रमुख के इस बयान से यह स्पष्ट हो गया है कि चीन और पाकिस्तान की ओर से तनाव की स्थिति को लेकर भारत पूरी तरह मुस्तैद है।

वायुसेना प्रमुख ने कहा, हमारे पड़ोस में और आस-पास के क्षेत्रों में उभरते हुए खतरे के परिदृश्य में युद्ध लड़ने की एक मजबूत क्षमता होने की आवश्यकता है। मैं आपके साथ विश्वास के साथ साझा कर सकता हूं कि ऑपरेशनली, हम सर्वश्रेष्ठ हैं।
राफेल के आने से वायुसेना की ताकत बढ़ी
आरकेएस भदौरिया ने कहा, हमने राफेल, चिनूक, अपाचे का परिचालन किया है और उन्हें रिकॉर्ड समय में संचालन की हमारी अवधारणा के साथ एकीकृत किया है। अगले 3 साल में हम राफेल और एलसीए मार्क 1 स्क्वाड्रन को पूरी ताकत के साथ चालू करेंगे। साथ ही अतिरिक्त मिग-29 का ऑर्डर दिया जाएगा, जो वर्तमान बेड़े में शामिल होगा।